इस फिल्म ने बदली थी करुणानिधि की किस्मत, जानिए पूरी कहानी

इस फिल्म ने बदली थी करुणानिधि की किस्मत, जानिए पूरी कहानी
करुणानिधि

अपने फिल्मी करियर में करुणानिधि ने 75 से ज्यादा फिल्मों की पटकथा लिखी. इनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर रहीं राजकुमारी, अभिमन्यु, मंदिरी कुमारी, मरुद नाट्ट इलवरसी, मनामगन और देवकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2018, 11:44 PM IST
  • Share this:
तमिलनाडू के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का मंगलवार (7 अगस्त) को 94 साल की उम्र में निधन हो गया. जहां ज्यादातर लोग उन्हें सिर्फ एक राजनेता के रूप में जानते हैं, वहीं ये जानना दिलचस्प होगा कि वह सिनेजगत का भी एक मशहूर चेहरा थे. राजनीति में कदम रखने से पहले उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एक स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने समाज-सुधार से जुड़ी कहानियां लिखीं.

20 साल की उम्र में उन्होंने स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर अपना करियर शुरू किया. उनकी पहली फिल्म थी राजकुमारी. पहली ही फिल्म से वह सुर्खियों में आ गए. बताया जाता है कि अपने फिल्म करियर में उन्होंने 75 से ज्यादा फिल्मों की पटकथा लिखी. इनमें सबसे ज्यादा पॉपुलर रहीं राजकुमारी, अभिमन्यु, मंदिरी कुमारी, मरुद नाट्ट इलवरसी, मनामगन और देवकी.

उनकी लिखी फिल्में सिर्फ सुपरहिट ही नहीं रहीं, विवादों से भी घिरी. उनकी फिल्म पराशक्ति के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. बताया जाता है कि इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की नींव रखनी भी शुरू कर दी थी. फिल्म के जरिये उनकी विचारधारा भी सामने आई. इसे लेकर इस फिल्म का विरोध हुआ और फिल्म पर प्रतिबंध भी लगा. लेकिन बाद में 1952 में इसे रिलीज किया गया और ये फिल्म करुणानिधि के करियर के लिए टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई.



ये भी पढ़ें
करुणानिधि का निधन: तमिलनाडु में मूवी शो रद्द, विश्वरुपम- 2 की रिलीज भी संकट में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading