Home /News /entertainment /

Karwa Chauth 2021 : बॉलीवुड के इन गानों से और भी सज उठेगा आपका करवाचौथ

Karwa Chauth 2021 : बॉलीवुड के इन गानों से और भी सज उठेगा आपका करवाचौथ

'हम दिल दे चुकें सनम' का यह गाना बेहद पॉपुलर है.(फोटो साभार- News18)

'हम दिल दे चुकें सनम' का यह गाना बेहद पॉपुलर है.(फोटो साभार- News18)

अब राज के हाथों स‍िमरन को पानी पी कर अपना व्रत पूरा करना हो या फिर फिल्‍म 'बीवी नंबर वन' की करिश्‍मा कपूर का सलमान खान को रंगे हाथों पकड़ना हो, बॉलीवुड फिल्‍मों में करवा चौथ (Karwa Chauth) बड़े ही शानदार अंदाज से मनाया जाता है.

    करवा चौथ (Karwa Chauth) का व्रत सुहाग‍न महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं. इस व्रत का बॉलीवुड की फिल्‍मों में भी काफी अहम ह‍िस्‍सा रहता है. अब राज के हाथों स‍िमरन को पानी पी कर अपना व्रत पूरा करना हो या फिर फिल्‍म ‘बीवी नंबर वन’ की करिश्‍मा कपूर का सलमान खान को रंगे हाथों पकड़ना हो, बॉलीवुड फिल्‍मों में करवाचौथ बड़े ही शानदार अंदाज से मनाया जाता है. ह‍िंदी फिल्‍मों के कई ऐसे गाने हैं, जो करवा चौथ के मौके पर अकसर लोग गुनगुनाते नजर आते हैं. तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसे ही गानों की लिस्ट, जिसे सुनकर आप इस बार के करवा चौथ व्रत को खास बना सकते हैं-

    गाना चांद छुपा बादल में’, फिल्म – हम दिल दे चुके सनम
    खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और सलमान खान (Salman Khan) की जोड़ी वाली इस फिल्म का गाना बेहद पॉपुलर है. अलका याग्निक और उदित नारायण ने इस गाने में अपनी आवाज दी है. इस गाने से आप अपने दिल की बाद अपने जीवनसाथी से कह सकते हैं.

    गाना- ‘बोले चूड़ियां’, फिल्म – ‘कभी खुशी कभी गम’
    करण जौहर (Karan Johar) की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन और करीना कपूर जैसे बड़े सितारे थे. इस फिल्म का गाना बोले चूड़िया बेहद लोकप्रिय है. इस गाने में सभी सितारे को करवा चौथ सेलिब्रेट करते हुए दिखाया गया है. आप भी अपने परिवार के साथ मिलकर शाम को ये गाना सुनते हुए चांद देखकर कर व्रत खोल सकती हैं.

    गाना- घर आ जा परदेसी’, फिल्म- दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे
    90 के दशक की ये फिल्म आज भी बेहद पॉपुलर है. शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी वाली इस फिल्म के वैसे तो सभी गाने हिट हैं, मगर यह गाना खास है. फिल्म में काजोल, शाहरुख के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं.  गाने के आखिर में वो बेहोश हो जाती हैं, जिसके बाद शाहरुख उन्हें पानी पिलाकर उनका व्रत खुलवाते हैं.

    गाना- चांद और पिया’- फिल्म आशिक आवारा
    सैफ अली खान और ममता कुलकर्णी की जोड़ी वाली इस फिल्म का गाना ‘चांद और पिया’ भी बेहद पॉपुलर गाना है. गाने में ममता चांद का निकलने का इंतजार कर रही हैं. यह गाना बेहद प्यारा है.

    गाना- गली में आज चांद निकला फिल्म जख्म
    1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘जख्म’ के इस गाने को अलका याग्निक ने गाया था. जबकि इस गाने के बोल आनंद बक्शी ने लिखे थे. पूजा भट्ट और नागार्जुन पर फिल्माया गया यह गाना बेहद खास है. चांद देखते समय इस गाने को आप सुन सकते हैं.

    आज के खास दिन पर आप इन गानों को सुनकर या गुनगुनाकर और भी खास बना सकते हैं.

    Tags: Bollywood movies, Dilwale Dulhania Le Jayenge, Salman khan, Shah rukh khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर