कश्मीर से हीरो बनने आया था ये ख़ान, 4 फिल्मों में ही बॉलीवुड से हो गया अलविदा

कश्मीर के रहने वाले अभिनेता इक़बाल ख़ान टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे हैं लेकिन बॉलीवुड से वे बस 4 फिल्मों में ही आउट हो गए थे.

News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 4:30 AM IST
कश्मीर से हीरो बनने आया था ये ख़ान, 4 फिल्मों में ही बॉलीवुड से हो गया अलविदा
मोहम्मद इक़बाल ख़ान
News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 4:30 AM IST
बॉलीवुड ऐसी इंडस्ट्री है जहां एक चांस मिलने के लिए लोग सालों-साल स्ट्रगल करते रह जाते हैं. वहीं सालों के संघर्ष के बाद अगर फिल्म मिल भी गई तो खुद को एक्टर के तौर पर साबित करना और इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाए रखना किसी स्ट्रगल से कम नहीं होता. फिल्में तो फिर भी मिल जाती हैं लेकिन टिके रहने की इस स्ट्रगल में हर कोई कामयाब नहीं हो पाता. ऐसा ही एक एक्टर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये अभिनेता आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.

हम बात कर रहे हैं अभिनेता इक़बाल खान की.. वे कश्मीर के रहने वाले हैं, कश्मीर से ही अपनी पढ़ाई पूरी करने बाद वे अपने एक्टर बनने के सपने को पूरा करने मुंबई आ गए थे. इकबाल टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं. फिल्मों में उन्होंने एंट्री ली थी 2002 में आई फिल्म ‘कुछ दिल ने कहा’ से. इस फिल्म के बाद उन्होंने कुल तीन और फिल्में की जिनमें 2003 में आई ‘फनटूश’, 2005 में आई ‘बुलेट एक धमाका’ और 2014 में आई फिल्म ‘अनफॉर्गेटेबल’ शामिल हैं. इन 4 फिल्मों के बाद उनकी कोई फिल्म नहीं आई और वे बॉलीवुड से पूरी तरह आउट हो गए.

दूसरी तरफ उनका टीवी करियर काफी सफल रहा उन्होंने 2005 से धारावाहिक ‘कैसा ये प्यार है’ से सीरियल में एंट्री ली और इसके बाद उन्होंने लगातार 19 सीरियल्स में काम किया. उन्होंने 2018 में आए धारावाहिक जज़्बात में काम किया था, जिसके बाद वे किसी सीरियल में नजर नहीं आए. हालांकि फैंस अभी तक उनका इंतजार कर रहे हैं.



इक़बाल शानदार एक्टर हैं जिसके चलते उन्हें अभिनय और लुक्स के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. हमारी तरफ से भी इक़बाल को हैप्पी बर्थडे.


Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर