कटरीना कैफ की राह पर बहन इसाबेल कैफ, बॉलीवुड में सिक्का जमाने के लिए सीख रही हैं हिंदी

इसाबेल कैफ और कटरीना कैफ. फोटो साभार@isakaif/Instagram

इसाबेल कैफ और कटरीना कैफ. फोटो साभार@isakaif/Instagram

इसाबेल कैफ (Isabelle Kaif) अपनी भाषा पर काम कर रही हैं, पिछले कुछ समय से वह हिंदी सीख रही हैं. इसाबेल को थोड़ी-थोड़ी हिंदी आ गई हैं. उनका कहना है कि हिंदी ठीक तरह से सीखने के अपने टारगेट को जल्द ही पूरा कर लेगीं. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 7:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) हो या टीवी इंडस्ट्री (TV Industry) भाषा में अगर आप परफेक्ट हैं तो काम करीब 50 प्रतिशत आसान हो जाता है. बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिल जीत लिया, लेकिन हिंदी भाषा सीखने के लिए उन्हें थोड़ी मेहनत करनी पड़ी. कटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ (Isabelle Kaif) भी बॉलीवुड डेब्यू किया हैं. बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने के लिए वह बहन के कदमों पर चल पड़ी हैं. एक्ट्रेस ने हाल ही में बताया कि वह अपनी हिंदी पर काम कर रही हैं

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने जब अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया था, तब वह ठीक से हिंदी नहीं बोल पाती थीं. वह न तो अपनी बात किसी दूसरे को अच्छे से नहीं समझा पाती थीं. तब लोग ऐसी चर्चाएं करते थे कि शायद कटरीना का करियर ज्यादा नहीं चलेगा. हालांकि कैटरीना ने इस बात को समझा और अपनी हिंदी पर काफी काम किया. भले ही सलमान खान ने उन्हें बॉलीवुड में चांस दिया मगर कटरीना ने आगे की राह खुद बनाई. अब उनकी ही राह पर छोटी बेटी इसाबेल कैफ (Isabelle Kaif) भी चल पड़ी हैं.

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं पिछले कुछ समय से इस भाषा को सीखने की कोशिश कर रही हूं. इसाबेल ने यह भी कहा कि अब जब मुझे थोड़ी-थोड़ी हिंदी आ गई हैं तो मैं पहले से बेहतर महसूस कर रही हूं. उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी हिंदी पर अपनी कमांड मजबूत करनी होगी. मुझे उम्मीद है कि मैं हिंदी ठीक तरह से सीखने के अपने टारगेट को जल्द ही पूरा करूंगी.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले इसाबेल ने बहन कटरीना के बारे में बात करते हुए कहा था कि- मैं बचपन से ही डांसर रही हूं. और जब भी मैं उन्हें एक्टिंग करते हुए देखती हूं मुझे हमेशा अपनी स्किल को और विस्तार देने का मन करता है. उन्हें ही देख मैंने थिएटर करना शुरू किया. यहीं से मैंने एक्टिंग के प्रति अपना पैशन डेवलप किया. मेरे अंदर परफॉर्म करने का हुनर बचपन से ही है. मेरे इस इंडस्ट्री में आने के पीछे मेरी बहन का भी हाथ है.
इसाबेल ने कटरीना को श्रेय देते हुए कहा, कटरीना ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उन्होंने इस इंडस्ट्री में आकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कटरीना कैफ ने 'बूम' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. वहीं दूसरी तरफ इसाबेल ने सूरज पंचोली के अपोजिट फिल्म 'टाइम टू डांस' फिल्म से अपना डेब्यू किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज