• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • KBC में खुला भेदः जबर्दस्त 'मेमोरी लॉस' से जूझ रहे हैं अमिताभ, सिग्नेचर के वक्त कांपते हैं हाथ

KBC में खुला भेदः जबर्दस्त 'मेमोरी लॉस' से जूझ रहे हैं अमिताभ, सिग्नेचर के वक्त कांपते हैं हाथ

KBC के 11वें सीजन के लिए इस बार अमिताभ अलग-अलग तरह की टाई बांधने की स्टाइल का प्रयोग करने वाले हैं.

KBC के 11वें सीजन के लिए इस बार अमिताभ अलग-अलग तरह की टाई बांधने की स्टाइल का प्रयोग करने वाले हैं.

Kaun Banega Crorepati Season 11: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की कुछ बीमारियों के बारे में लोग जानते हैं. लेकिन कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनके बारे में लोग नहीं जानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति 11वां सीजन (Kaun Banega Crorepati Season 11) अब धीरे-धीरे शबाब पर पहुंच रहा है. केबीसी के प्रसारण की धमक अब घर-घर में पहुंच गई है. ऐसे में अब ये गेम-शो कई तरह की जानकारियों का स्रोत बनता जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार के एपिसोड में 66 वर्षीय कंटेस्टेंट अनिल जोशी से बात करते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कुछ बड़े भेदों से पर्दा उठा दिया. बातों ही बातों में अमिताभ ये बता गए कि अब उनकी उम्र 77 साल है. इस उम्र में ऐसा कई बार होता है कि उन्हें मेमोरी लॉस हो जाता है.

    ऐसा कई बार होता है कि अमिताभ बच्चन अपने रूम में जाते हैं और अचानक भूल जाते हैं कि वे घर में क्यों आए थे. जबकि बाहर से वो कुछ लेने आए होते हैं. अमिताभ ने बताया कि जब वे रूम से बाहर आकर अपनी पत्नी या दूसरे किसी परिवार के साथी से पूछते हैं कि वे घर में क्यों आए थे तो दूसरे लोग कहते हैं उन्हें क्या पता.

    Amitabh Bachchan, KBC
    केबीसी में पिछले दो दशकों में कई लोग करोड़ों रुपये जीत चुके हैं. इस शो ने कई लोगों का भाग्य बदला है (फाइल फोटो)


    इसके बाद उंगलियों का जिक्र होने पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनकी उंगलियां अब ठीक से काम नहीं करतीं. उनका हाथ अब कांपने लगा है. उन्होंने बताया कि अब कई बार सिग्नेचर करते हुए उनके हाथ कांप जाते हैं.

    मेमोरी लॉस के अलावा एक हाथ भी हो गया खराब
    उल्लेखनीय है कि अमिताभ ने केबीसी के शुरुआती शोज में इसका खुलासा किया था कि उनके एक कंधे की मांसपेसियां टूट गई हैं. ऐसे में उनका एक हा‌थ अब ठीक से काम नहीं करता है. उनका एक हाथ अब ठीक से उठता भी नहीं है.


    इतना ही नहीं एक दिन हेपेटाइटिस और टीबी की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि जब 'कुली' फिल्म की शूटिंग के वक्त उनको चोट लगी थी तब करीब 200 लोगों ने उन्हें खून दिया था. उस दौरान किसी शख्स को हेपेटाइटिस बी की समस्या थी, जिसके चलते उनका करीब 75 फीसदी तक लीवर खराब हो गया.

    kbc season 11 amitabh
    इन दिनों अमिताभ अपने सारे काम दाएं हाथ से करने का प्रयास कर रहे हैं.


    यह भी पढ़ेंः KBC Season 11: लीवर ही नहीं अमिताभ का एक हाथ भी हो चुका है खराब, एक गिलास पानी भी नहीं उठा पाते


     यही नहीं जब अमिताभ बच्चन केबीसी की शुरुआत कर रहे थे तब भी वे टीबी से पीड़ित थे. उनकी हड्डी में टीबी हुई थी. इसकी जानकारी उन्हें करीबन चार साल बाद पता चली. तब तक वे इस दर्द से कराहते रहे. लेकिन उन्हें इसका पता नहीं था.

    यह भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ने बताया- 75% तक खराब हो चुका है लीवर, ऐसे चल रही है जिंदगी



    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज