केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन फरवरी-मार्च में होगा

केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव.

केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव.

कोविड-19 (Covid-19) के कारण पिछले महीने स्थगित केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFK) के 25 वें संस्करण का आयोजन अब फरवरी-मार्च में होगा. इस बार राज्य के चार क्षेत्रों में इस महोत्सव का आयोजन होगा. आम तौर पर इसका आयोजन राज्य की राजधानी में होता रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 12:37 AM IST
  • Share this:

तिरुवनंतपुरम. कोविड-19 (Covid-19) के कारण पिछले महीने स्थगित केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFK) के 25 वें संस्करण का आयोजन अब फरवरी-मार्च में होगा. इस बार राज्य के चार क्षेत्रों में इस महोत्सव का आयोजन होगा. आम तौर पर इसका आयोजन राज्य की राजधानी में होता रहा है.

संस्कृति मंत्री ए के बालन (AK Balan) ने बताया कि बहुप्रतीक्षित आयोजन में हर साल करीब 14,000 प्रतिनिधि आते हैं, लेकिन इस बार और ज्यादा जमावड़े से परहेज करने का फैसला किया गया है. उन्होंने बताया ‘इस साल फिल्म महोत्सव का आयोजन चार क्षेत्रों-तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, तलासेरी और पालक्कड़ में होगा.’

उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि, कोविड-19 संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन होगा. मंत्री ने कहा कि आईएफएफके जैसे महत्वपूर्ण आयोजनों को रद्द करना ठीक नहीं लगता क्योंकि दुनिया भर में इसकी प्रतिष्ठा है.

प्रत्येक जोन में पांच दिनों तक महोत्सव का आयोजन होगा. तिरुवंनतपुरम में 10-14 फरवरी, एर्नाकुलम में 17-21 फरवरी, तलासेरी में 23 से 27 फरवरी को आयोजन होगा. पालक्कड़ में एक से पांच मार्च तक इसका आयोजन होगा. हर क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों के तहत पांच दिनों तक पांच सिनेमाघरों में फिल्में दिखाई जाएंगी.
बालन ने कहा कि प्रत्येक सिनेमाघर में 200 प्रतिनिधियों को ही जाने की इजाजत होगी. मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर इस बार अलग-अलग जगहों पर इसका आयेाजन किया जा रहा है और स्थायी तौर पर तिरुवनंतपुरम में ही इसका आयोजन होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज