अक्षय कुमार हैं नाराज़, अपनी वीरता की कहानियां भूल कर हम दूसरों की तारीफ करते हैं

अक्षय कुमार का कहना था कि सारागढ़ी के युद्ध को अबतक बड़े पर्दे पर बयां ना किया जाना दुख की बात है.

News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 9:44 AM IST
अक्षय कुमार हैं नाराज़, अपनी वीरता की कहानियां भूल कर हम दूसरों की तारीफ करते हैं
'केसरी' के एक सीन में अक्षय कुमार.
News18Hindi
Updated: March 15, 2019, 9:44 AM IST
सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित फिल्म 'केसरी' लेकर आ रहे अक्षय कुमार एक बात से काफी दुखी हैं. उन्होंने अपना ये दुख हाल में जाहिर किया. अक्षय का कहना था कि इस कहानी को अबतक बड़े पर्दे पर बयां ना किया जाना दुख की बात है.

अक्षय ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, सारागढ़ी की लड़ाई भारत द्वारा लड़ी गई शीर्ष लड़ाइयों में दूसरे नंबर पर आती है. लेकिन दुख की बात है कि इस पर अबतक कोई फिल्म नहीं बनी. कम ही लोग ऐसे हैं जो इस बारे में जानते हैं. मुझे खुद भी इसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं थी. लेकिन फिल्म में काम करते हुए मैंने इसके बारे में गहराई से जाना.

अक्षय ने कहा, यह बहुत बड़ी बात है कि उन योद्धाओं के पास भागने का मौका था. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वह जानते थे कि वह इस लड़ाई को जीतेंगे नहीं. लेकिन फिर भी उन्होंने लड़ना बेहतर समझा. 21 मार्च को रिलीज हो रही 'केसरी' का हिस्सा बनकर अक्षय खुद काफी भाग्यशाली मानते हैं.



बता दें कि सारागढ़ी की लड़ाई ब्रिटिश भारतीय सेना के सिख रेजिमेंट और अफगान कबीलों के बीच लड़ी गई थी. सारागढ़ी तत्कालीन उत्तर-पश्चिम सीमा प्रांत (अब पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में है) में एक छोटा सा गांव था.

यह भी पढ़ें:

आलिया भट्ट और अजय देवगन को मिला 'बाहुबली' का साथ, अब साउथ में भी करेंगे धमाल?

 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...