एक्ट्रेस खुशबू सुंदर BJP में, दक्षिण में फिल्मी हस्तियों से स्थिति मजबूत करना पार्टी का लक्ष्य

बीजेपी में शामिल हुईं दक्षिण भारतीय एक्टर खुशबू सुंदर.
बीजेपी में शामिल हुईं दक्षिण भारतीय एक्टर खुशबू सुंदर.

बीजेपी (BJP) में पहले से ही मौजूद फिल्मी हस्तियों की लंबी फेहरिस्त में अब दक्षिण भारतीय एक्ट्रेस खुशबू सुंदर (Khushboo Sundar) का नाम भी जुड़ गया है. सनी देओल (Sunny Deol), हेमा मालिनी (Hema Malini), किरन खेर, रुपा गांगुली, लॉकेट चटर्जी, रवि किशन और मनोज तिवारी वर्तमान में बीजेपी सांसद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2020, 10:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) में पहले से ही मौजूद फिल्मी हस्तियों की लंबी फेहरिस्त में अब दक्षिण भारतीय एक्ट्रेस खुशबू सुंदर (Khushboo Sundar) का नाम भी जुड़ गया है. ये ऐसे सितारे हैं जो राजनीति के गलियारों में प्रवेश से पहले रुपहले पर्दे पर अपनी चमक की बदौलत घर-घर के जाने-पहचाने चेहरे हैं.

इस फेहरिस्त में दर्जन भर ऐसे भी है जो संसद में बीजेपी का प्रतिनिधत्व कर रहे हैं. इनमें सनी देओल (Sunny Deol), हेमा मालिनी (Hema Malini), किरन खेर, रुपा गांगुली, लॉकेट चटर्जी, रवि किशन और मनोज तिवारी प्रमुख है. इनके अलावा कुछ ऐसे भी है जो भले ही बीजेपी की दैनिक गतिविधियों में शामिल न होते हों, लेकिन इसके सदस्य हैं और जरूरत पड़ने पर मैदान में उतरने से हिचकिचाते नहीं हैं.

ऐसा नहीं है कि बीजेपी ने सिर्फ बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों को अपनाया है, बल्कि क्षेत्रीय सिनेमा के नामचीन कलाकारों को भी बराबर का महत्व दिया है. वे चाहे भोजपुरी सिनेमा के मनोज तिवारी और रवि किशन हों या फिर बांग्ला सिनेमा की रूपा गांगुली और लॉकेट चटर्जी या फिर गायक बाबुल सुप्रियो हों. राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि स्थानीय और क्षेत्रीय फिल्मी हस्तियों से मतों को अपने पक्ष में करने में मदद मिलती है.



मालूम हो कि पिछले साल जुलाई में पश्चिम बंगाल में कम से कम 12 सिनेमा और टेलीविजन जगत की हस्तियों ने बीजेपी का दामन था. बीजेपी ने राज्य की 42 में 18 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. बाबुल सुप्रियो और लॉकेट चटर्जी बीजेपी के टिकट से जीत हासिल करने वालों में शामिल हैं.  सुप्रियो अभी केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं.
View this post on Instagram

Pics courtesy @nith_sha #delhi ❤

A post shared by Khush (@khushsundar) on




राजनीति के जानकारों का कहना है कि बीजेपी उन राज्यों में फिल्मी हस्तियों की प्रसिद्धि को भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ती जिन राज्यों में उसका कोई खास प्रभाव नहीं है. उनका कहना है कि खुशबू सुंदर के बीजेपी में शामिल होने को इसी रणनीति का हिस्सा समझा जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु की राजनीति में क्षेत्रीय दलों का वर्चस्व रहा है. द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) और ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) के इर्दगिर्द ही प्रदेश की राजनीति का पहिया घूमता रहा है.  दोनों ही दल बारी-बारी से प्रदेश के साथ-साथ केंद्र की राजनीति में अहम भूमिका निभाते रहे हैं. फिलहाल, अन्नाद्रमुक का राज्य की सत्ता पर कब्जा है. बीजेपी दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्यों में अपनी स्थिति मजबूत करने की लगातार कोशिशें कर रही हैं. उम्मीद की जाती है कि आने वाले दिनों में इन क्षेत्रों में फिल्मी जगत से जुड़ी और हस्तियां बीजेपी में शामिल हो सकती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज