'Jumma Chumma' से किमी काटकर ने मचाया था तहलका, जानिए अब फिल्मों से दूर क्या कर रही हैं

किमी काटकर ने फिल्म 'पत्थर दिल' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फाइल फोटो)

किमी काटकर ने फिल्म 'पत्थर दिल' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फाइल फोटो)

एक्ट्रेस किमी काटकर (Kimi Katkar) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ गाने 'जुम्मा चुम्मा' (Jumma Chumma) से मशहूर हुई थीं. किमी ने सफल होने के बावजूद फिल्मों से दूरी बना ली थी.

  • Share this:

नई दिल्लीः किमी काटकर (Kimi Katkar) 80-90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं. वे तब अपनी बोल्ड और ग्लैमरस अदाओं के चलते लोगों के बीच खासी लोकप्रिय थीं. एक्ट्रेस ने सफलता पाने के बाद अचानक फिल्मों से दूरी बना ली थी. वे आज पूरी तरह फिल्मी दुनिया से दूर हैं और परिवार के साथ रहती हैं. कुछ समय पहले उनकी कुछ फोटोज इंटरनेट पर वायरल हुई थीं, जिसमें उन्हें पहचान पाना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है.

किमी ने 1985 में फिल्म 'पत्थर दिल' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. उन्होंने 1991 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ फिल्म 'हम' में काम किया था. इस फिल्म ने उन्हें काफी मशहूर कर दिया था. उन्होंने फिल्म के पॉपुलर गाने 'जुम्मा चुम्मा' (Jumma Chumma) से तहलका मचा दिया था. इसी गाने से वे 'जुम्मा जुम्मा' गर्ल के नाम से मशहूर हुई थीं. किमी फिल्म 'एडवेंचर ऑफ टार्जन' में बोल्ड सीन देकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई थीं.

(फाइल फोटो)

किमी ने अपने छोटे से करियर में बॉलीवुड के टॉप स्टार्स के साथ काम किया था. वे एक सफल एक्ट्रेस थीं. फिर भी सिनेमा से उनका मोहभंग हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किमी हीरो के मुकाबले हीरोइन को कम महत्व दिए जाने से आहत थीं. उन्हें यह भेदभाव पसंद नहीं आया और उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली. फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाने के बाद एक्ट्रेस ने शांतनु शौरी से शादी कर ली, जो फोटोग्राफर के अलावा ऐड फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं. एक्ट्रेस एक बेटे की मां भी हैं और आज पूरी तरह अपने पारिवारिक जीवन में खुश हैं.
बता दें कि किमी ने मॉडलिंग की दुनिया से फिल्मों में कदम रखा था. वे 17 साल की उम्र से मॉडलिंग करने लगी थीं. उन्होंने 80-90 दशक के हर बड़े एक्टर के साथ काम किया था, पर गोविंद के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. वे कई फिल्मों में साथ नजर आए थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज