लाइव टीवी

ऐसे बीत रही हैं एक्ट्रेसेज की जिंदगी: कीर्ति कुल्हारी लगाती हैं झाड़ू, मौनी राय तोड़ती हैं टमाटर

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 6:07 AM IST
ऐसे बीत रही हैं एक्ट्रेसेज की जिंदगी: कीर्ति कुल्हारी लगाती हैं झाड़ू, मौनी राय तोड़ती हैं टमाटर
कीर्ति कुल्हारी व मौनी रॉय.

कोरोना वायरस (Corona Virus- Covid 19) के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है.‌ ऐसे एक्ट्रेसेज कैसे अपना समय गुजार रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 6:07 AM IST
  • Share this:
मुंबई. ‘पिंक’, ‘इंदू सरकार’, ‘ब्लैकमेल’, ‘मिशन मंगल’ जैसी बेहतरीन फ़िल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी ने देश भर में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर न्यूज़ 18 इंडिया की मुहिम #Stayathome में शामिल होकर दर्शकों से अपील करते हुए कहा, "मैं भी घर पर हूं और आप भी घर पर रहिए ताकि आप सुरक्षित रह सकें."

अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी ने न्यूज़ 18 इंडिया के साथ एक ख़ास वीडियो साझा किया जिसमें कीर्ति बता रही हैं कि घर पर रहकर ही कोरोना से बचा जा सकता है. कीर्ति अपनी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहती हैं, "हालांकि कई लोग कोरोना से पीड़ित हैं और इस गम्भीर बीमारी के चलते कई परिवारों ने अपनों को खो दिया लेकिन मैं फिर भी यही कहूंगी कि इसे और फैलने से रोकिए और जिस तरह सरकार लगातार बचाव के लिए काम कर रही है सरकार का सहयोग करिए. कीर्ति कहती हैं, "हमारा देश विश्व की सबसे ज़्यादा जनसख्या वाले देशों में शुमार है लेकिन इसके बावजूद जिस तरह इस मुश्किल की घड़ी में हम सब साथ खड़े हैं और सरकार बढ़ते वायरस को रोकने के लिए डील कर रही है, इस पर मुझे वाक़ई गर्व महसूस हो रहा है."

कीर्ति बातचीत को बढ़ाते हुए आगे कहती हैं, 'यह वक़्त काफ़ी बुरा और कठिन दौर है, जब हम सब काम छोड़कर घर में बंद हैं. इस तरह घर में बंद होने से कई बार आपको फ़्रस्ट्रेशन होगी और ग़ुस्सा भी आएगा लेकिन फिर भी हमें नियम फॉलो करने हैं. यह मेरी और आपकी बात नहीं, हमें अपने आसपास के लोगों को भी सुरक्षित करना है. इसलिए घर रहना बहुत ज़रूरी है."

कीर्ति आगे कहती हैं, "असल में कभी हमारे पास वक़्त नहीं होता, मुंबई जैसे भागदौड़ वाले शहर में हम हमेशा बाहर काम के चक्कर में भागते रहते हैं. यहां तक कि हम अपने परिवार को भी वक़्त नहीं दे पाते. इसलिए कई बार हमारे परिवार को भी उन्हें वक़्त ना देने की शिकायत होती है. बच्चों के साथ खेल नहीं पाते, तो क्या आपको नहीं लगता कि इस वक़्त को यह सोचने की बजाय कि मैं बाहर नहीं जा पा रहा, परिवार के साथ गुज़ारना चाहिए. अपने साथ वक़्त गुज़रिये और उनके साथ वक़्त गुज़ारिए जिनसे आप बेहद प्यार करते हैं."



कीर्ति अपनी बात बताते हुए कहती हैं, "मैं आपको बताती हूं कि इन दिनों मैं घर पर बैठकर क्या कर रही हूं. मैं किताबें पढ़ रही हूं. असल में मुझे किताबें पढ़ने का शौक़ है. लेकिन कभी वक़्त नहीं मिलता तो कभी मूड नहीं बनता. लेकिन अब ऐसा माहौल है कि घर पर किताबें पढ़ना अच्छा लग रहा है. कीर्ति अपने किचेन की बात बताते हुए कहती हैं कि मैं खाना बना लेती हूं. हालांकि मुझे खाना बनाने का बहुत ज़्यादा शौक़ नहीं है. लेकिन खाना बनाने का मूड होता है तो बना लेती हूं. अब जैसे कई दिन से खाना बना रही हूं. कई तरह की डिश मैंने बनायी, कल मटर पनीर और दाल बनायी थी. आज कर्ड राइस और आलू दम बनाऊंगी. इसके अलावा फ़िल्में देख रही हूं क्योंकि मुझे फ़िल्में देखने का बहुत शौक़ है.


इस वीडियो में कीर्ति अपनी बात ख़त्म करते हुए कहती हैं, "घर पर हूं तो इसका मतलब यह क़तई नहीं है कि घर पर ख़ाली बैठी हूँ. मैं घर पर भी वर्क आउट करती हूं और बहुत ज़्यादा नहीं लेकिन थोड़ा बहुत मेडिटेशन भी कर रही हूं. सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना वायरस की सुरक्षा के चलते घर में काम करने वाले लोगों को भी छुट्टी दी है तो मैं आजकल घर के कामों में मम्मी की मदद कर रही हूं. इस वक़्त मैं मेरे पेरेंट्स के साथ हूं और मेरी कोशिश मेरी मम्मी के घरेलू कामों में हाथ बटाने की है. कल मैंने झाड़ू लगाई. खाना बनाया था, आज भी करूंगी और काम करने के साथ-साथ घर पर आजकल म्यूज़िक सुनती रहती हूं. आपसे भी यही कह रही हूं कि घर पर रहिए और परिवार के साथ आप भी वक़्त बिताइए."

इसी तरह मौनी रॉय भी अपने घर पर जमकर कामकाज कर रही हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर किए उनके वीडियोज में दिख रहा है कि वो घर पर गमलों से टमाटर तोड़ रही हैं. साथ ही अपने घर पर काफी मेहनत से खाना पका रही हैं.



 




View this post on Instagram




 

“Only pluck the red tomatoes” , said jiju ; so we did #makeyourselfproductiveathome


A post shared by mon (@imouniroy) on











साथ ही बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी एक वीडियो जारी कर के घर पर रहने की अपील की है. उन्होंने लोगों को और अपने फैंस को चेताया है कि घर पर रहना क्यों जरूरी है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना पर एकता कपूर ने दी काम की सलाह- किसी को बिना छुए भी छूने के कई तरीके है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर