लाइव टीवी

ट्रिपल तलाक़ पर बोली कीर्ति कुल्हारी, देश में ये चल क्या रहा है ?

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 2:43 PM IST
ट्रिपल तलाक़ पर बोली कीर्ति कुल्हारी, देश में ये चल क्या रहा है ?
बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति कुल्हारी.

कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) ने कहा कि इतने सालों से चल क्या रहा है. जहां तक मुझे समझ में आता है इस ट्रिपल तलाक़ का जो क़ुरान में नियम था लोगों ने इसका ग़लत फ़ायदा उठाकर ट्रिपल तलाक़ का मज़ाक़ बना दिया था और यह मज़ाक़ चल रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 2:43 PM IST
  • Share this:
पिछले दिनों ट्रिपल तलाक़ पर सरकार के फ़ैसले ने मुस्लिम महिलाओं को राहत दी है और राजनेता, बालीवुड हस्तियों से लेकर आम जनता भी सरकार के इस फ़ैसले की ख़ूब तारीफ़ कर रही है. बालीवुड अभिनेत्री विद्या बालन (Vidya Balan), तापसी पन्नू (Tapsee Pannu), कंगना रनौत (Kangana Ranaut) समेत कई बालीवुड स्टार्स ने सरकार के फ़ैसले की सराहना करते हुए महिलाओं के हित में अच्छा क़दम बताया.

हाल ही में न्यूज़ 18 हिंदी से हुई बातचीत में अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) ने कहा कि ये देश में चल क्या रहा है. इतने सालों से चल क्या रहा है. जहां तक मुझे समझ में आता है इस ट्रिपल तलाक़ का जो क़ुरान में नियम था लोगों ने इसका ग़लत फ़ायदा उठाकर ट्रिपल तलाक़ का मज़ाक़ बना दिया था और यह मज़ाक़ चल रहा था. कितना अजीब लगता है कि किसी ने आपको तीन बार तलाक़-तलाक़ कहा और आपकी शादी और सब बात ख़त्म, यह मज़ाक़ नही तो और क्या है ?

कीर्ति बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहती हैं कि जब लोग नहीं बदल सकते तो आपको नियम बदलने पड़ते हैं. सरकार ने भी वही किया, लोग बदलने के लिए तैयार नहीं थे इसलिए क़ानून बदलना पड़ा और इसके अलावा मुस्लिम महिलाओं की हालत सुधारने का कोई चारा नहीं था. अब मुस्लिम युवक भी अगर अपनी पत्नी से तलाक़ लेना चाहते हैं तो उन्हें भी अब क़ानून का पालन कर क़ानूनी तौर पर तलाक़ लेना पड़ेगा, जैसे सभी लेते हैं अब किसी ख़ास धर्म के लिए कोई अलग नियम नहीं होगा, सभी के लिए क़ानून एक बराबर है.

बॉलीवुड दो खेमों में बंटा हुआ है एक जो सरकार की तारीफ़ करता है दूसरा जो सरकार की आलोचना करता है. पिछले दिनों देश में ट्रिपल तलाक़, चन्द्रयान और 370 कश्मीर जैसे कई ऐतिहासिक फ़ैसले आए हैं. जिस पर सरकार की तारीफ़ की जा सकती थी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ सरकार को ना पसंद करने वाला बालीवुड गुट जब सही मुद्दों पर भी सरकार के फ़ैसलों की सराहना नहीं करता उसे आप कैसे देखती हैं? इस सवाल पर कीर्ति ने साफ़ कहा कि सरकार ने कश्मीर पर सही वक़्त में पावर का इस्तेमाल कर सही फ़ैसला लिया है. यह फ़ैसला देश हित में है. कीर्ति ने बालीवुड में बढ़ती राजनीति और बालीवुड में बंटते दो खेमों पर कहा कि मैं इस पर क्या कमेंट करूं सब समझदार हैं. मुझे लगता है लोगों को पक्षपातपूर्ण होकर बात रखनी चाहिए मैं किसी राजनीति का हिस्सा नही हूं और ना ही मैं इस ओर बात करना चाहती हूं. ना मैं सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रखती हूं. यह लोग समझदार हैं अब इन्हें बिना पक्षपात किए सराहना करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:

पहले थीं नाराज अब कंगना रनौत की फैन हो गईं तापसी पन्नू, कही ऐसी बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...