Home /News /entertainment /

know about anushka sharma and virat kohli education qualification pr

अनुष्का शर्मा पढ़ाई के मैदान पर विराट कोहली को हैं पछाड़ती, जानिए कितना पढ़े-लिखे हैं दोनों

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन. (फोटो साभार: 
anushkasharma/Instagram)

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन. (फोटो साभार: anushkasharma/Instagram)

आर्मी बैकग्राउंड से आने वाली अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के पापा आर्मी में ऑफिसर थे. जाहिर सी बात है कि पढ़ाई-लिखाई और अनुशासन के मामले में किसी तरह की ढील मिलने वाली नहीं थी. इसीलिए अनुष्का अपने स्कूल-कॉलेज में टॉपर हुआ करती थीं.

अधिक पढ़ें ...

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ को लेकर बिजी चल रही हैं. क्रिकेट पर आधारित इस फिल्म के लिए अपने मियां विराट कोहली (Virat Kohli) से ही टिप्स ले रही हैं. विराट की टिप्स अनुष्का के लिए कितनी कारगर होती है ये तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चल पाएगी लेकिन पढ़ाई लिखाई के मामले में विराट अपनी लवेबल वाइफ अनुष्का से ही टिप्स लेते हैं.

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली दोनों ही अपनी-अपनी फील्ड के महारथी हैं. जहां विराट क्रिकेट की दुनिया के मशहूर खिलाड़ी हैं तो वहीं अनुष्का एंटरटेनमेंट की दुनिया की चमकता सितारा हैं. इन दोनों की ही जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं. इन दोनों ने मिलकर नाम के साथ-साथ दाम भी खूब कमाया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अनुष्का-विराट की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन क्या है ?

आर्मी बैकग्राउंड से हैं अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली की एजुकेशन के बारे में आपको बताते हैं. आर्मी बैकग्राउंड से आने वाली अनुष्का शर्मा के पापा आर्मी में ऑफिसर थे. जाहिर सी बात है कि पढ़ाई-लिखाई और अनुशासन के मामले में किसी तरह की ढील मिलने वाली नहीं थी. इसीलिए अनुष्का अपने स्कूल-कॉलेज में टॉपर हुआ करती थीं.

Virat Kohli, Anushka Sharma, <a href='https://hindi.news18.com/tag/virat-kohli/'>Virat Kohli</a> First meeting with Anushka Sharma, Anushka Sharma Instagram, Virat Kohli Instagram, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा” width=”1600″ height=”1600″ /><figcaption class=विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा का सेल्फी मूड . (Instagram/anushkasharma)

अनुष्का शर्मा की डिग्री

अनुष्का बचपन से ही पढ़ने लिखने में तेज थीं. अनुष्का शर्मा ने एक बार टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया था कि ‘मैंने इकोनॉमिक्स में एमए किया है. मैं स्कूल-कॉलेज में टॉपर हुआ करती थी. हालांकि मुझे पता था कि मुझे मॉडल बनना है लेकिन मैं चाहती थी कि पढ़ाई करने के बाद मॉडलिंग पर फोकस करूं.

विराट कोहली की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

वहीं क्रिकेट के मैदान पर चौक्के-छक्के की बदौलत सामने वाली टीम को धूल चटा देने वाले विराट कोहली ने सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विराट ने वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी में दाखिला ले लिया था और अपना पूरा फोकस क्रिकेट की बारीकियां सीखने में लगा दिया. विराट क्रिकेट में अपना पूरा समय देने की वजह से आगे की पढ़ाई जारी नहीं रख पाए.

ये भी पढ़िए-अनुष्का शर्मा को बार-बार हंसाने की कोशिश करती हैं वामिका, एक्ट्रेस ने बताई बेटी की क्यूट आदतें

अनुष्का-विराट  हैं एक लवेबल कपल

अपने-अपने फील्ड की मांग के मुताबिक अनुष्का शर्मा और विराट कोहली काफी बिजी रहते हैं. लेकिन अपने बिजी शेड्यूल के बीच भी दोनों अक्सर एक दूसरे के लिए समय निकाल लेते हैं, यही इनके रिश्ते को खूबसूरत बनाता है. अपनी बेटी के जन्म के बाद लंबा ब्रेक लेने के बाद अनुष्का एक बार फिर कैमरे के सामने लौट आई हैं.

Tags: Anushka sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर