B'day: ‘फुकरे’ का चूचा हो या ‘छिछोरे’ का सेक्सा, हर किरदार से वरुण शर्मा ने जीता है दिल

(फोटो साभारः Instagram @fukravarun)

सुपरहिट फिल्म ‘फुकरे’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाले वरुण शर्मा का आज जन्मदिन है. ‘फुकरे’ छिछोरे’ फिल्म से अपने अभिनय का सिक्का मनवाने वाले वरुण एक्ट्रेस कृति सेनन के बहुत करीब हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कॉमेडी के लिए प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर वरुण शर्मा (Varun Sharma) आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 4 फरवरी को पंजाब (Punjab) के जालंधर में हुआ है. वरुण ने फिल्म ‘फुकरे’ (Fukrey ) से फिल्मी करियर की शुरुआत की. बॉलीवुड की फिल्मों में सह कलाकार और कॉमेडियन की भूमिका निभा वरुण शर्मा ने सबके दिल में जगह बना ली है. ‘फुकरे’ का चूचा हो या ‘छिछोरे’ का सेक्सा. हर किरदार को उन्होंने अपने अभिनय से जीवंत किया है. ‘फुकरे’ में अपनी कॉमिक टाइमिंग की वजह से क्रिटिक्स की सराहना मिली थी.

    ‘फुकरे’,’छिछोरे’ के अलावा ‘रब्बा मैं क्या करूं’, ‘डॉली की डोली’,’वॉर्निंग’ जैसी फिल्में की हैं और दर्शकों को जबरदस्त मनोरंजन किया है. कॉमेडी तो वरुण के रग-रग में बसता है, ये कहना गलत नहीं होगा कि वरुण बॉलीवुड के नए हास्य कलाकार हैं. वरुण का बचपन जालंधर में ही बीता है. इनके घर में किसी का अभिनय की दुनिया से कोई नाता नहीं है. अपनी शुरुआती पढ़ाई वरुण ने लॉरेंस स्कूल संवर से की है. सेकेंडरी की पढ़ाई उन्होंने एपीजे स्कूल से पूरी की है. एंटरटेनमेंट और फिल्म टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट वरुण शर्मा को बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए पंजाब सरकार आइकन अवॉर्ड से सम्मानित कर चुकी है.

    परिवार की बात करें तो वरुण अपनी मम्मी और बहन से बहुत प्यार करते हैं. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में वरुण ने जानकारी दी थी कि ‘कृति सेनन मेरी सबसे करीबी दोस्त है. मैं और वह भाई बहन की तरह नहीं बल्कि भाई भाई की तरह रहते हैं. मैं भी भाई कहकर बुलाता हूं. मैं खुशनसीब हूं कि मेरी जिंदगी में कृति एक भाई बहन और दोस्त की तरह है. उसे मेरे राज पता रहते हैं’. दरअसल, फिल्म के सेट पर कलाकारों का लंबा वक्त बीतता है कि ऐसे में अच्छी बॉडिंग बन जाती है. वरुण शर्मा और कृति सेनन एक साथ फिल्म ‘दिलवाले’ और ‘राब्ता’ में काम कर चुके हैं. इसके अलावा कॉमेडी फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ में साथ काम किया है.

    वरुण स्वभाव से भावुक भी है. जब कई बॉलीवुड सेलेब्स की मैनेजर रह चुकीं दिशा सलियान की आत्महत्या की खबर आई थी तब वरुण शर्मा ने ट्वीट कर दिशा के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि ‘मैं निशब्द हूं, ये बिल्कुल सच नहीं लग रहा’. इसके अलावा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ के एक साल पूरा होने पर वरुण ने सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि दी थी. ‘छिछोरे’ में वरुण सुशांत के को स्टार रहे हैं. ये फिल्म सुशांत की आखिरी फिल्म थी जो सिनेमाघर में रिलीज हुई थी. बहरहाल वरुण ने बहुत ही कम समय में अपनी कड़ी मेहनत और अभिनय प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना ली हैं. हमारी टीम की तरफ से वरुण शर्मा को जन्मदिन की हार्दिक बधाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.