B'day: इस सीन की वजह से विवादों में आ गई थीं पद्मिनी कोल्हापुरी, ब्लैक में बिके थे टिकट

पद्मिनी कोल्हापुरी का जन्म 1 नवंबर, 1965 को मुंबई में हुआ था (फोटो साभारः Instagram @padminikolhapure)
पद्मिनी कोल्हापुरी का जन्म 1 नवंबर, 1965 को मुंबई में हुआ था (फोटो साभारः Instagram @padminikolhapure)

शुरुआती फिल्मों में पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure) के बोल्ड सीन की वजह से लोग उन्हें बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में देखने लगे थे, इतना ही नहीं बोल्ड सीन की वजह से कई बार पद्मिनी कोल्हापुरी का नाम भी विवादों से जुड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure) आज अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 1 नवंबर, 1965 को मुंबई में हुआ था. लगभग 7 साल बाद पद्मिनी कोल्हापुरी दिसंबर 2019 को रिलीज हुई संजय दत्त और अर्जुन कपूर की फिल्म 'पानीपत (Panipat)' में नजर आई थीं, हालांकि इस फिल्म को दर्शकों का उतना प्यार नहीं मिल पाया, जितना इस फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को उम्मीद थी, इसलिए बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कोई खास असर नहीं पड़ा.

अब तक फिल्मों में सक्रिय हैं पद्मिनी कोल्हापुरी
इससे पहले सितंबर 2013 को रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' में पद्मिनी कोल्हापुरी नजर आई थीं. वहीं, 2020 में वह एक मराठी फिल्म 'प्रवास' में दिखाई दी थीं. पद्मिनी कोल्हापुरी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फिल्मी जगत में कदम रखा था और वह अब तक सक्रिय हैं. 'जिंदगी', 'ड्रिम गर्ल', 'साजन बिना सुहागन' और 'सत्यम शिवम सुंदरम' में एक टाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आ चुकी हैं. वहीं, जब बॉलीवुड की फिल्मों में उनकी एक अभिनेत्री के रूप में एंट्री हुई, तो उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब हंगामा मचाया.
View this post on Instagram

A post shared by padminikolhapure (@padminikolhapure) on






बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में मिली थी पहचान
दरअसल, शुरुआती फिल्मों में उनके बोल्ड सीन की वजह से लोग उन्हें बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में देखने लगे थे, इतना ही नहीं बोल्ड सीन की वजह से कई बार पद्मिनी कोल्हापुरी का नाम भी विवादों से जुड़ा. पद्मिनी कोल्हापुरी महज 15 साल की थीं, जब उन्होंने 1980 में रिलीज हुई उनकी एक फिल्म 'गहराई' में बोल्ड सी दिया था. उस दौर में बोल्ड सीन एक बड़ी बात मानी जाती थी, ऐसे में अपनी फिल्म की करियर की शुरुआत बोल्ड सीन से करना पद्मिनी कोल्हापुरी के लिए आसान नहीं था.

फिल्म 'इंसाफ का तराजू' ने मचाया था हंगामा
1980 में ही आई पद्मिनी कोल्हापुरी की फिल्म 'इंसाफ का तराजू' विवादों में घिर गया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में पद्मिनी के बोल्ड सीन ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था. एक तरफ इस फिल्म को देखने के लिए थिएटर के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन लगी होती थी, तो दूसरी तरफ बोल्ड सीन पद्मिनी की जमकर आलोचना भी हो रही थी. रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म को देखने के लिए लोग ब्लैक में भी टिकट खरीदते थे. दरअसल, इस फिल्म के एक सीन में फिल्म में विलेन का किरदार निभा रहें राज बब्बर उन्हें जबरन अपने सारे कपड़े उतारने लिए धमकाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज