होम /न्यूज /मनोरंजन /Kochu Preman death: लोकप्रिय कॉमेडियन कोचु प्रेमन का निधन, 68 साल के थे एक्टर

Kochu Preman death: लोकप्रिय कॉमेडियन कोचु प्रेमन का निधन, 68 साल के थे एक्टर

कोचु प्रेमन एक शानदार एक्टर थे. (फोटो साभार: IANS)

कोचु प्रेमन एक शानदार एक्टर थे. (फोटो साभार: IANS)

मलायम सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन कोचु प्रेमन (Kochu Preman) अब हमारे बीच नहीं रहे. वे 80 के दशक से एक्टिंग की दुनिया में ...अधिक पढ़ें

  • IANS
  • Last Updated :

नई दिल्ली: अड़सठ वर्षीय लोकप्रिय मलयालम फिल्म अभिनेता कोचु प्रेमन (Kochu Preman) का एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल ले जाते समय शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

नाटक के माध्यम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करते हुए, उन्होंने 1979 में मलयालम फिल्मों से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था, लेकिन उन्हें अपनी पहचान बनाने के लिए 90 के दशक के अंत तक इंतजार करना पड़ा और उसके बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी.

कोचु प्रेमन ने कॉमेडी भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और पिछले दो दशकों से फिल्मों में सक्रिय बने रहे और टीवी सीरियलों के आगमन के साथ ही वह उनमें अभिनय करने में भी व्यस्त थे. वे कद में छोटे थे, पर जब कॉमेडी भूमिकाएं निभाने की बात आती थी, तो उनका कद कभी भी बाधा नहीं बना था.

उन्हें संवाद अदायगी के लिए जाना जाता था, खासकर जब वह लोकप्रिय तिरुवनंतपुरम उच्चारण में सहज थे. केरल की राजधानी शहर से ताल्लुक रखने वाले कोचु प्रेमन के परिवार में उनकी एक्ट्रेस पत्नी और उनका बेटा है.

Tags: Actor, Death

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें