बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा, उधारी चुकाने में की ‌थी गड़बड़ी

एक मॉडल का ओराप है कि इस अभिनेत्री ने अपनी जरूरतों के लिए उससे 22 लाख रुपये उधार लिए थे. इसी में तीन लाख रुपये के चेक को लेकर दोनों छह साल से केस लड़ रही हैं.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 12:43 PM IST
बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने जेल की सजा, उधारी चुकाने में की ‌थी गड़बड़ी
कोयना मित्रा मामले में ऊपरी कोर्ट में अपील करेंगी.
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 12:43 PM IST
बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री कोयना मित्रा को अदालत ने छह महीने की जेल की सजा सुनाई है. साथ ही मामले में कुल साढ़े लाख रुपये के भुगतान का भी आदेश दिया है. यह मामला छह साल पुराना है. इसमें एक चेक के बाउंस होने के मामले में अभिनेत्री कोयना मित्रा आरोपी थीं.

कोयना ने लिया था उधार, छह साल पुराना है केस
अभिनेत्री कोयना मित्रा पर पैसे उधार लेने और समय पर ना चुकाने का आरोप है. हालांकि यह मामला तूल तब पकड़ा जब मुंबई की रहने वाली मॉडल पूनम सेट्ठी ने साल 2013 में कोयना मित्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

पूनम का आरोप था कि कोयना मित्रा ने अलग-अलग समय पर उनसे करीब 22 लाख रुपये लिए थे, लेकिन वापस चुकाने की बारे आई तो उन्होंने काफी लेटलतीफी की. बाद में कोयना मित्रा ने पैसे वापस करने शुरू कर दिए. इसी दरम्यान एक बार कोयना ने पूनम को एक तीन लाख रुपये का चेक दिया.



अकाउंट में नहीं थे पैसे काट दिया चेक
पूनम सेट्ठी का आरोप है कि कोयना ने उन्हें तीन लाख रुपये का एक चेक दिया था. लेकिन जब वह चेक बैंक में भुनाने गईं तो वह बाउंस हो गया. पूनम का आरोप है कि कोयना ने जानबूझकर ऐसा किया. कोयना जानबूझकर ऐसे अकाउंट वाला चेक पूनम को दिया जिसमें पैसे नहीं थे.
Loading...



कोर्ट ने खारिज की कोयना मित्रा की दलीलें
कोर्ट ने कोयना मित्रा की ओर से मामले में रखी गई दलीलों को बेबुनियाद बताते हुए उनके पक्ष की दलीलों को खारिज कर दिया. साथ ही उन्हें धोखाधड़ी के मामले में दोषी मानते हुए उन्हें महीने के कैद की सजा सुना दी.



तीन लाख के बदले अब कोयना को कितना देगा होगा पैसा
कोयना मित्रा को अदालत ने तीन लाख रुपये के ऊपर साधारण ब्याज के हिसाब कुल 1.64 लाख रुपये ब्याज और तीन लाख रुपये मूल धन यानी कुल 4.64 लाख रुपये वापस करने का आदेश दिया है.



ऊपरी अदालत में जाएंगी अभिनेत्री
कोयना मित्रा ने मामले में उनके ऊपर लगे सभी आरोपों को फिर से खारिज किया है. उन्होंने कहा कि वह इस फैसले को ऊपरी अदालत में चुनौती देंगी. कोयना मित्रा ने कहा कि उन्होंने पहले भी अपना मत स्पष्ट कर दिया है. वे आगे भी अपनी लड़ाई लड़ती रहेंगी.



22 लाख रुपये देने की हैसियत नहीं है पूनम कीः कोयना
कोयना मित्रा ने मामले में पूनम सेट्ठी के आरोपों को सिरे नकारते हुए कहा कि पूनम की आर्थ‌िक स्थिति साल 2013 में 22 लाख रुपये उधार देने जैसे नहीं थी. यह एक धोखाधड़ी का मामला है. समय के साथ सच्चाई सामने आ जाएगी. उन्होंने कहा कि वे बगुनाह हैं, उन्हें साजिशन फंसाया जा रहा है.
First published: July 22, 2019, 12:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...