अभिनेत्री का आरोप, समलैंगिको और LGBTQ समुदाय को नहीं मिलती रहने की जगह!

39 वर्षीया इस अदाकारा ने कहा कि भारत के शहरों में समलैंगिक या ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है.

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:18 PM IST
शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:18 PM IST
अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा एक शॉर्ट फ़िल्म 'A Monsoon date' में नज़र आने वाली हैं. यह फ़िल्म समलैंगिक रिश्तों पर आधारित है और अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा इस शॉर्ट फ़िल्म में LGBTQ समुदाय से जुड़े किरदार को निभा रही हैं. कोंकणा सेन शर्मा ने न्यूज़ 18 हिंदी से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि LGBT कम्यूनिटी को आज भी समाज में समान अधिकार नही है.

गले में सांप डालकर फोटो खिंचा रही थी एक्ट्रेस, सांप ने कस लिया गला और फिर...

उन्होंने कहा कि मुंबई जैसे शहर में LGBT कम्यूनिटी के लोगों को किराए पर घर नहीं मिलता क्योंकि इसके लिए कोई राज़ी नहीं होता. हालाँकि मुंबई की अपेक्षा दूसरे छोटे शहरों में तो ऐसे रिश्तों के साथ और भी बुरा व्यवहार किया जाता है.

दो नेशनल अवार्ड और चार फ़िल्म फ़ेयर अवार्ड जीत चुकी कोंकणा सेन शर्मा कहती हैं कि उन्हें अपनी नई फ़िल्म से कोई अवार्ड नही चाहिए. बस उनकी चाहत है कि उनकी ये शॉर्ट फ़िल्म लोगों तक एक संदेश पहुँचाए.

अच्छी कोशिश है #MeToo

कोंकणा का मानना है कि #MeToo एक अच्छी पहल है लेकिन अभी बहुत से नाम सामने आने बाकी हैं.


इस बातचीत के दौरान कोंकणा ने हाल ही में बॉलीवुड में सामने आए कई यौन शोषण के मामलों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. #मी टू अभियान पर अपनी राय देते हुए कोंकणा ने कहा, "यह काफ़ी अच्छी कोशिश रही और कई बड़े नाम सामने आए, लेकिन कई जगह इस अभियान का फ़ायदा भी लोगों ने उठाया. लेकिन फिर भी अच्छी बात यह थी कि कई सच्ची कहानियों से पर्दा उठा और लोगों को चेहरों से नक़ाब उतरा."
Loading...

हालांकि कोंकणा इसे सफल अभियान नहीं मानती हैं, "मैं इस अभियान को सफल इसलिए नही कहूँगी क्योंकि अभी भी इंडस्ट्री में ऐसे बड़े नाम हैं जिनका नाम सामने नहीं आया और वे पूरी बेबाक़ी से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है तो #Me Too अभियान सफल नही रहा."

39 वर्षीया ये अदाकारा फ़िल्म 'डोली किटी और चमकते सितारे' में नज़र आएँगी, यह फ़िल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्क़ा' जैसी शानदार फ़िल्म बनाने वाली निर्माता अलंकृता श्रीवास्तव ने डायरेक्ट की है. इस बातचीत में कोंकणा सेन शर्मा ने बताया की यह फ़िल्म लगभग बनकर तैयार हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: कॉमेडियन दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...