लीक से हटकर नए-नए रोल वाली फिल्मों में काम करने की चाहत: कोंकणा सेन शर्मा

हटकर रोल निभाना चाहती हूं. (फोटो साभार : konkona/Instagram)

हटकर रोल निभाना चाहती हूं. (फोटो साभार : konkona/Instagram)

कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) हिंदी के साथ-साथ बंगाली फिल्मों में भी एक्टिव हैं. कोंकणा दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित की जा चुकी हैं.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ टीवी सीरियल और वेब सीरीज में भी नजर आई हैं. कोंकणा बनी बनाई लीक से हटकर फिल्में करने के लिए जानी जाती हैं. इन्होंने कई रोल ऐसे किए जिसे आमतौर पर करने में अभिनेत्रियां परहेज करती हैं, लेकिन कोंकणा ने रिस्क लिया. अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड को ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं वे कैमरे के पीछे भी हाथ आजमा रहीं हैं.

कोको के नाम से फेमस कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma) अपने रोल को चुनने के लिए सिंपल तरीका अपनाती हैं. टाइम्स से बात करते हुए कोंकणा ने बताया कि ‘इसके लिए आपको एक वजह तलाशनी होगी, कभी यह स्क्रिप्ट हो सकता है तो कभी निर्देशक या आपका रोल. मुझे ऐसे किरदार निभाना पसंद है, जो पीड़ित और कमजोर हैं. मैं हर समय सशक्त महिलाओं की भूमिका नहीं निभाना चाहती. मैं ऐसे रोल में टाइपकास्ट होती जा रही हूं जिसमें महिलाएं आत्मनिर्भर हैं और नैतिक रूप से ईमानदार हैं. मैं केवल ऐसे रोल नहीं करना चाहती’. अलग-अलग तरह के रोल करना चाहती हूं. यहां करने के लिए बहुत कुछ है लेकिन आप किस तरह के रोल और फिल्म करना चाहती हैं, ये आपको ही तलाशना होगा’.


कोंकणा सेन का कहना है कि एंटरटेनमेंट चूंकि अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो गया है, इसलिए काम करने के बेहतर मौके मिल रहे हैं. ओटीटी सेंसरशिप के बारे में पूछने पर कोंकणा का कहना है कि ‘ओटीटी की खासियत यही है कि यहां सेंसरशिप की कैंची नहीं है. केवल कंटेंट ही नहीं बल्कि फॉर्मेट को लेकर भी, चाहे शॉर्ट फिल्म हो, डॉक्यूमेंट्री हो या सीरीज हो या रिएलिटी शोज को लेकर फ्रीडम है. लेकिन आप हमेशा सच्चाई नहीं देखना चाहते. हमें रिएलिटी को दिखाने की अनुमति नहीं है, जो काफी विचित्र बात है. इससे सभी को नुकसान होगा, खासकर दर्शकों का.

फिलहाल कोंकणा सेन अपकमिंग फिल्म में अपनी मां और निर्देशक अपर्णा सेन के साथ काम कर रही हैं. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘मैं इसे लेकर उत्साहित हूं. हमने फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है, हालांकि फिल्म का नाम फाइनल नहीं है. यह फिल्म रेप और उसके बाद के हालात के बारे में है. इस मामले में हम लकी रहें कि कोरोना की दूसरी लहर आने के पहले ही दिल्ली में फिल्म की शूटिंग खत्म कर ली थी. उम्मीद है कि ये फिल्म इस साल रिलीज हो जाएगी’.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज