Kriti Kharbanda B'day: इस पंजाबी लड़की ने साउथ फिल्मों में जमाया सिक्का, फिर बॉलीवुड में यूं किया धमाका!

कृति खरबंदा (Photo Credit- @kriti.kharbanda/Instagram)
कृति खरबंदा (Photo Credit- @kriti.kharbanda/Instagram)

एक्ट्रेस कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) आज अपना 30वां जन्मदिन (Birthday) सेलीब्रेट कर रही हैं. दिल्ली की इस पंजाबी कुड़ी ने तमिल फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 5:51 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा (Kriti Kharbanda) ने बेहद कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है. वहीं आज कृति अपना 30वां जन्मदिन (Birthday) मना रही हैं. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं उससे पहले कृति साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा-खासा नाम कमा चुकी हैं. यही नहीं कृति अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी आए दिन सुर्खियों में बनी रहती हैं. वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ आए दिन क्यूट फोटोज और वीडियोड शेयर करती दिखाई दे जाती हैं. वहीं आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं. उनके करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.

कृति खरबंदा ने अपने करियर की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्मों से की थी. उनका जन्म 29 अक्तूबर 1990 को हुआ था. दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली से आने वाली कृति का तमिल फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंचने का सफर काफी दिलचस्प है. काफी समय तक दिल्ली में रहने के बाद कृति अपने पूरे परिवार के साथ बेंगलुरु शिफ्ट हो गई थीं. वहीं यहां उन्होंने हाईस्कूल से आगे की पढ़ाई की और यहीं पर उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग शुरु कर दी. कृति ज्वेलरी डिजाइनिंग में डिप्लोमा कर रही थीं.

वहीं इस दौरान उन्होंने कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स में भी हिस्सा लिया, उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया. वहीं इसके बाद उन्हें एक तमिल फिल्म से एक्टिंग डेब्यू का मौका मिला. ये फिल्म थी 'बोनी' जो 2009 में रिलीज हुई थी. वहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी लेकिन कृति को खूब तारीफें मिलीं. यहीं से कृति का एक्टिंग करियर चल पड़ा.
View this post on Instagram

It’s always in the eyes 🖤 . . . . #friyay #goodvibes

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda) on

इसके बाद उन्होंने 2016 में अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म की. कृति ने इमरान हाशमी की फिल्म 'राज रीबूट' से हिंदी सिनेमा में एंट्री की. इसके बाद से वो कई सफल फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. वो 'गेस्ट इन लंदन', 'शादी में जरूर आना', 'वीरे की वेडिंग', 'यमला पगला दीवाना फिर से', 'हाउसफुल 4' और 'पागलपंती' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उन्हें इंडस्ट्री में चार साल ही हुए और उन्होंने अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली है.
View this post on Instagram

My kinda #mondayblues 💙🙃 @pulkitsamrat 😘

A post shared by Kriti Kharbanda (@kriti.kharbanda) on






पर्सनल लाइफ की बात करें तो कृति इन दिनों अभिनेता पुलकित सम्राट को डेट कर रही हैं और उनके साथ सोशल मीडिया पर आए दिन दिलचस्प फोटोज और वीडियो शेयर करती दिखाई दे जाती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज