होम /न्यूज /मनोरंजन /एक्टर कमाल आर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, विवादित ट्वीट के चलते हुई कार्रवाई

एक्टर कमाल आर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, विवादित ट्वीट के चलते हुई कार्रवाई

कमाल आर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने भेजा. (फोटो साभारः Instagram @kamaalrkhan)

कमाल आर खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में कोर्ट ने भेजा. (फोटो साभारः Instagram @kamaalrkhan)

KRK Arrested Today: कमाल आर खान को गिरफ्तार करने के बाद बोरीवली कोर्ट ले जाया गया. जहां विवादित ट्वीट मामले को लेकर सुन ...अधिक पढ़ें

KRK Kamal Rashid Khan Arrested Today Latest News Update in Hindi: फिल्ममेकर, एक्टर और फिल्म क्रिटीक कमाल आर खान (केआरके) को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने केआरके को साल 2020 के एक विवादास्पद ट्वीट के मामले में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें बोरीवली कोर्ट ले जाया गया. जहां विवादित ट्वीट मामले को लेकर सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद कोर्ट ने केआरके को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. हालांकि, केआरके ने कोर्ट में जमानत याचिका भी दाखिल कर दी है, जिस पर 4 बजे सुनवाई होगी.

इससे पहले, केआरके की गिरफ्तारी के बाद डीसीपी विशाल ठाकुर ने बयान में बताया कि केआरके की गिरफ्तारी आईटी एक्ट के तहत हुई है और कई सालों से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी. मुंबई आने के बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है.

डीसीपी विशाल ठाकुर ने अपने बयान में कहा,”कमाल आर खान के खिलाफ 2020 में एफआईआर दर्ज की गई थी. केआरके की यह गिरफ्तारी आईटी एक्ट के तहत की गई है. पुलिस काफी सालों से केआरेके की तलाश कर रही थी. वह कल लैंड हुए और तुरंत गिरफ्तारी की गई. अब उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा.”

आईटी एक्टर 67 के तहत गिरफ्तारी

विशाल ठाकुर ने आगे कहा, “कमाल आर खान भारत के बाहर थे इसलिए हमने लुक आउट सर्कुलर (LoC) जारी किया था. वे कल भारत आए जिसके बाद हमने इनको गिरफ़्तार किया. हमने IPC की धारा और IT एक्ट 67 के तहत दर्ज़ किया है. विवादित ट्विट को लेकर हमने मामला दर्ज़ किया है.”

फिल्म को रिव्यू को लेकर चर्चा में रहते हैं केआरके

बता दें कि कमाल आर खान अक्सर चर्चा में रहते हैं. वह बॉलीवुड के बड़े स्टार्स और बड़ी फिल्मों को लेकर ट्वीट करते हैं. फिल्म का रिव्यू करते हैं. इसके साथ ही वह अक्सर विवादित बयानों को चलते ट्रोल्स के निशाने पर भी आते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने नाम से खान सरनेम हटाकर इसे कुमार कर लिया था.

KRK ने शेयर की रणबीर कपूर की 9 फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट, कहा- ‘प्रोड्यूसर्स को हुआ 1000 करोड़ का नुकसान’

बदल लिया था अपना सरनेम

कमाल आर खा ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आज मैंने अपने नाम से ‘खान’ हटाने और अपनी पत्नी का सरनेम कुमार जोड़ने का फैसला किया है. मेरी पत्नी का नाम अनीता कुमार है. तो अब मेरा नाम कमल राशिद कुमार होगा.’ केआरके रियलिटी टीवी शो बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने कुछ फिल्मों में भी काम किया था जो बुरी तरह फ्लॉप रही थीं. खान ने सोशल मीडिया साइट्स पर कुछ बॉलीवुड सितारों के लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया था जिसके बाद उनका ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया था.

मलाड पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ था मामला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमाल पर 2020 में युवा सेना की कोर कमेटी ने मलाड पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी. कमेटी के मेंबर राहुल कनल का आरोप था कि कमाल ने दिवंगत एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए थे. इस मामले में पुलिस ने कमाल के खिलाफ सेक्शन 294 के तहत मामला दर्ज किया था.

Tags: Kamal R Khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें