राजकपूर और राजेंद्र कुमार नहीं बन पाए समधी, टूट गई थी कुमार गौरव और रीमा कपूर की सगाई

टूट गई थी कुमार गौरव और रीमा कपूर की सगाई. (फोटो साभार : #vijaytapandit/rimajainfc

/Instagram)

टूट गई थी कुमार गौरव और रीमा कपूर की सगाई. (फोटो साभार : #vijaytapandit/rimajainfc /Instagram)

राजकपूर (Raj Kapoor) और राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. कुमार गौरव और रीमा कपूर की आपसी रजामंदी से सगाई भी हुई थी.

  • Share this:

मुंबई: मशहूर अभिनेता राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar)  के बेटे कुमार गौरव  (Kumar Gaurav) फिल्म ‘लव स्टोरी’ (Love Story) करने के बाद रातों-रात चहेते स्टार बन गए थे. पहली फिल्म की सफलता के बाद फिल्म इंडस्ट्री में चार्मिंग एक्टर कुमार गौरव की तूती बोल रही थी. इनकी सफलता से पिता के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर  भी बेहद खुश थे. राज कपूर और  राजेंद्र कुमार के अच्छे दोस्त हुआ करते थे . हालांकि ये स्टारडम लंबे समय तक नहीं चल पाया. कुमार गौरव की जिंदगी में काफी उथल-पुथल रहा.

हैंडसम एक्टर कुमार गौरव की पहली फिल्म ‘लव स्टोरी’ की सफलता से राजकपूर काफी प्रभावित थे,इसीलिए अपने दोस्त राजेंद्र कुमार के बेटे को अपना दमाद बनाना चाहते थे. दोनों की रजामंदी के बाद कुमार गौरव और राज कपूर की बेटी रीमा कपूर की सगाई कर दी गई, लेकिन यह रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया. जानकारों की माने तो इसके पीछे वजह विजयता पंडित थीं. विजयता फिल्म ‘लव स्टोरी’ में कुमार गौरव की हीरोइन थीं. शूटिंग के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं.


फिल्म के बाद भी दोनों को हर पार्टी और पब्लिक प्लेस पर साथ-साथ देखा जाता था. इस तरह की खबरें रीमा तक भी पहुंची और उन्होंने सगाई तोड़ दी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुमार गौरव और विजयता पंडित दोनों एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन राजेंद्र कुमार, विजयता को बहू नहीं बनाना चाहते थे और आखिरकार ये रिश्ता भी खत्म हो गया.

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक इसके बाद संजय दत्त की बहन और सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त का दिल कुमार गौरव पर आ गया. दोनों ने करीब दो साल तक डेट करने के बाद 1984 में  शादी कर ली. कुमार गौरव अब पूरी तरह से  फिल्मी दुनिया से नाता तोड़ बिजनेस में रम गए हैं. फिलहाल अब शानदार फैमिली लाइफ बिता रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज