अपना शहर चुनें

States

कुमार विश्वास बॉलीवुड में करने जा रहे डेब्यू, जैकी भगनानी हैं फिल्म के प्रोड्यूसर- देखें पोस्टर

बॉलीवुड में हुई कुमार विश्वास की एंट्री.
बॉलीवुड में हुई कुमार विश्वास की एंट्री.

साहित्य और राजनीति की चर्चित शख्सियत कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं. दरअसल, वह फिल्म 'सूर्यपुत्र महावीर कर्ण' (Suryaputra Mahavir Karna) का हिस्सा बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 5:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: सालों पहले कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) साहित्यिक मंचों से कविता पाठ किया करते थे. यहीं से उन्हें लोकप्रियता मिलनी शुरू हुई. फिर अन्ना आंदोलन के दौरान वह जाना-पहचाना चेहरा बन गए. वहीं से उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. वह राजनीति में अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चित रहे. अब वह फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाने जा रहे हैं. वह महाभारत के पात्र कर्ण पर बनने जा रही एक फिल्म का हिस्सा बन गए हैं. फिल्म का नाम है- 'सूर्यपुत्र महावीर कर्ण' (Suryaputra Mahavir Karna). इस फिल्म के जरिये मशहूर कवि कुमार विश्वास बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं.

दरअसल, कुमार विश्वास फिल्म के डायलॉग, लिरिक्स और स्क्रीनप्ले लिख रहे हैं. फिल्म को काफी भव्य स्तर पर बनाए जाने की तैयारी है. इस तरह वह पहली बार किसी फिल्म के साथ जुड़े हैं. दर्शकों को उम्मीद है कि वह जिस तरह मंच पर शानदार कविताएं पढ़ने के लिए जाने जाते हैं, उसी तरह का कमाल फिल्म में भी देखने को मिलेगा.


कुमार विश्वास ने खुद इसकी जानकारी दी है. वह लिखते हैं, 'सदियों से विजय को कुछ विशेष रूप से स्तुत्य बनाने वाले इतिहास में कुछ पात्र ऐसे भी हैं जो अपनी हार-जीत से परे अपने युद्ध कौशल, पराक्रम और वीरता के बल पर अमर हो जाते हैं. सूर्यपुत्र कर्ण भारतीय साहित्य का एक ऐसा ही अविचल और अमर किरदार है, जिसके वीरता और पराक्रम की आभा 'सूत-पुत्र' और 'सूर्य-पुत्र' दोनों ही उपनामों के मध्य समान रूप से सम्मोहक नजर आती है.'



वह आगे कहते हैं, 'अपने प्रिय पात्र पर बन रही इस फिल्म ;सूर्यपुत्र' के लिए संवाद और गीत लिखना मेरे लिए निजी तौर पर अत्यंत प्रसन्नता का विषय है. आपसे यह साझा करते हुए आज स्वयं भी बेहद उत्सुक हूं कि महाभारत के इस महायोद्धा की कहानी विभिन्न भारतीय भाषाओं में आप सबके सामने बहुत जल्द ही आने वाली है...'

बता दें कि फिल्म 'सूर्यपुत्र महावीर कर्ण' को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में बनाया जा रहा है. फिल्म के डायरेक्टर आर.एस विमल होंगे. इस तरह कर्ण को पहली बार बड़े परदे पर भव्य अंदाज में देखा जा सकेगा और उनके नजरिये से भी कहानी को समझा जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज