Home /News /entertainment /

B'day Special: जब कुणाल कपूर से डायरेक्टर ने कहा था- 'तुम कैमरे के आगे अच्छे लगते हो'

B'day Special: जब कुणाल कपूर से डायरेक्टर ने कहा था- 'तुम कैमरे के आगे अच्छे लगते हो'

कुणाल कपूर ने वेब सीरिज द एम्पायर में बाबर की भूमिका निभाई है (फोटो साभार kunalkapoor)

कुणाल कपूर ने वेब सीरिज द एम्पायर में बाबर की भूमिका निभाई है (फोटो साभार kunalkapoor)

कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) एक टैलेंटेड एक्टर हैं. उन्होंने बेहद कम फिल्में की हैं, मगर उन्होंने अपने वेब सीरिज ‘द एम्पायर’ (The Empire) से साबित कर दिया है कि वे एक शानदार अभिनेता हैं.

    नई दिल्ली. वेब सीरिज ‘द एम्पायर’ (The Empire) में बाबर जैसे जटिल किरदार को निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले प्रतिभाशाली एक्टर कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) ने कभी सोचा भी नहीं था कि वे अभिनय की दुनिया में कदम रखेंगे. वे तो बॉलीवुड में किसी न किसी रूप में बस जुड़े रहना चाहते थे. इसलिए उन्होंने अपनी शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म ‘अक्स’ (Aks) में वे अस्सिटेंट डायरेक्टर थे, उस वक्त क्या पता था कि एक दिन कुणाल भी बच्चन परिवार का हिस्सा बन जाएंगे.

    18 अक्टूबर 1977 को मुंबई में जन्मे कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) के पिता किशोर कुमार बिजनेसमैन थे. मां कानन, हाउस वाइफ होने के साथ-साथ गाना भी गाती थीं, जिसका असर कुणाल पर पड़ा और वे कला की दुनिया की तरफ आकर्षित हुए. स्कूल के दौरान उन्होंने कई प्ले किए. बाद में उन्होंने बैरी जॉन से एक्टिंग की ट्रेनिग भी ली. इसके बाद भी उनका कोई इरादा एक्टिंग करने का नहीं था.

    जब फिल्म ‘अक्स’ में कुणाल, डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा को अस्टिट कर रहे थे, तो उन्होंने एक दिन उन्हें बुलाकर कहा, देखो तुम कैमरे के पीछे से ज्यादा, आगे बेहतर लगते हो. फिर उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाने की सोची. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें एक ही दिन दो बड़ी फिल्मों का ऑफर मिला था. एक फिल्म थी मशहूर पेंटर एमएफ हुसैन की ‘मीनाक्षी’ और दूसरी थी राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘रंग दे बसंती’.

    फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में उनके काम को सबने पसंद किया. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘हैट्रिक’, ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘आजा नच ले’, ‘लम्हा’, ‘डॉन-2’ और ‘गोल्ड’ जैसी कई फिल्में की. मगर उन्हें वो कामयाबी नहीं मिली, जिनकी उन्हें चाहत थी. इसी बीच 2015 में उन्होंने अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से शादी कर ली.

    अब कुणाल कपूर फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कूदने का प्लान बना रहे हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जब वे असिस्टेंट डायरेक्टर थे तो उसी वक्त से वे कहनियां लिख रहे हैं. अब वे न केवल एक अभिनेता के रूप में, बल्कि एक निर्माता, निर्देशक के रूप में भी उनक कहानियों को पर्दे पर उतारना चाहूंगा.’

    खबरों के मुताबिक, कुणाल कपूर अपने प्रोडक्शन हाउस के तले छह बार के विंटर ओलिंपियन शिवा केशवन की बायोपिक बनाएंगे, और इस पर वे काम भी शुरू कर चुके हैं.

    Tags: Birthday special, Kunal Kapoor, The Empire

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर