Home /News /entertainment /

kunal kemmu celebrating his 39th birthday today see his top 5 powerful film

Kunal Kemmu Bday: 29 सालों से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं कुणाल खेमू, इन 5 फिल्मों में की जबरदस्त एक्टिंग

 कुनाल खेमू ने असल में डेब्यू टीवी में 'गुल गुलशन गुलफाम' से किया था. (फाइल फोटो)

कुनाल खेमू ने असल में डेब्यू टीवी में 'गुल गुलशन गुलफाम' से किया था. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Kunal Kemmu: कुनाल खेमू (Kunal Kemmu) ने असल में डेब्यू टीवी में 'गुल गुलशन गुलफाम' से किया था. वो बॉलीवुड में 29 साल से भी अधिक समय से काम कर रहे हैं. उन्होंने 'अभय' जैसी शानदार वेब सीरिज भी की है. आज कुणाल खेमू अपना 39वां जन्मदिन (Kunal Kemmu Birthday) मना रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

Happy Birthday Kunal Kemmu: कुनाल खेमू (Kunal Kemu) ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी लेकिन उन्होंन अपने करियर में कई शानदार फिल्में की ओर एक वर्सटाइल एक्टर के रूप में पहचान स्थापित की. बहत कम लोग जानते हैं कि कुनाल खेमू ने असल में डेब्यू टीवी में ‘गुल गुलशन गुलफाम’ से किया था. वो बॉलीवुड में 29 साल से भी अधिक समय से काम कर रहे हैं. उन्होंने ‘अभय’ जैसी शानदार वेब सीरिज भी की है. आज कुणाल खेमू अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.

कुणाल खेमू का जन्म कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था. कुणाल खेमू ने कई फिल्मों में लीड एक्टर की भूमिका निभाई तो कई फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर का भी किरदार निभाया लेकिन हर फिल्म में उनके काम की काफी तारीफ हुई. उन्होंने कॉमेडी, सीरियस, विलेन तक का किरदार निभाया लेकिन वो ए-लिस्टेड स्टार में अपनी पहचान नहीं बना पाए. कुणाल खेमू के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी उन फिल्मों की लिस्ट लाए हैं जिसमें उनकी काफी तारीफ हुई है.

कलयुग (2005)
यह कुणाल खेमू की पहली लीड रोल फिल्म थी जिसका निर्देशन मोहित सूरी ने किया था. इस फिल्म में प्रोस्टिट्यूशन उद्योग के विनाशकारी प्रभाव और जबरन वेश्यावृति में धकेले जाने का सच दिखाया गया था. कुणाल खेमू ने इस फिल्म में एक साधारण लड़के की भूमिका निभाई थी जो उस लड़की से शादी करता है जिसकी देखभाल का वादा उसके मृत पिता ने किया था. उनकी जिंदगी हमेशा के लिए तब बदल जाती है जब उनके इंटिमेंट मोमेंट को रिकॉर्ट कर इंटरनेट पर उनकी परमिसन के बिना डाल दिया जाता है.

Kunal Kemmu celebrating his 39th birthday today see his top 5 powerful film

कुणाल खेमू ने बेहद पॉपुलर वेब सीरिज ‘अभय’ में भी काम किया है.

ट्रैफिक सिग्नल (2007)
ट्रैफिक सिग्नल एक नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म है जिसका निर्देशन मधुर भंडारकर ने किया था. इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसी शख्स की भूमिका निभाई थी जो एक ट्रैफिक सिग्नल के पास अपनी जिंदगी गुजर-बसर करने वाले कई भिखारियों, वेश्या, किन्नरों और सड़क किनारे विक्रेताओं का प्रबंधन करता है. फिल्म में इन लोगों की जिंदगी को नियंत्रित करने वाले आपराधिक लोगों को दिखाई गई थी.

गोलमाल 3 (2010)
कुणाल खेमू ने इस फिल्म में माधव (अजय देवगन) और लकी (अरशद वारसी) के भाई लक्ष्मण घई की भूमिका निभाई थी. रोहित शेट्टी की यह एक मजेदार कॉमेडी फिल्म थी . इस फिल्म में वो नहीं बोल पाने वाले तुषार कपूर के साइन लैंग्वेज को मजेदार अंदाज में बताते हैं.

गो गोवा गोन (2013)
राज और डीके की इस फिल्म को बॉलीवुड का पहला जॉम्बी फिल्म भी कहा जाता है. कुणाल खेमू इस फिल्म में हार्दिक की भूमिका निभाते हैं जो अपने दोस्त लव (वीर दास) और बनी(आनंद तिवारी) के साथ गोवा जाते हैं. इस फिल्म में एंटी ड्रग मैसेज भी दिया गया है.

Tags: Bollywood Birthday, Kunal Khemu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर