इस निर्देशक से शाहरुख ने भी मार खाई थी!

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 11:13 AM IST
इस निर्देशक से शाहरुख ने भी मार खाई थी!
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान.
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 11:13 AM IST
बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अधिक कमाई करने वाले एक्टर हैं. उनकी फैन-फॉलोविंग इतनी बड़ी है कि हॉलीवुड के एक्टर्स भी शरमा जाएं. लेकिन बॉलिवुड का यह 'बादशाह' भी एक डायरेक्टर से मार खा चुका है.

डायरेक्टर कुंदन शाह के लिए की जा रही प्रार्थना मीटिंग में पहुंचे शाहरुख खान ने यह बात खुद बताई.

'कभी हां कभी ना'(1983) में कुंदन शाह के साथ काम कर चुके शाहरुख ने कहा, "कुंदन हमेशा मेरा बेस्ट निकालने की कोशिश करते थे. कभी मुझे पर चिल्लाते, तो कभी डांट लगाते. गुस्से में कभी-कभी मार भी देते थे. 100% बेस्ट देने के लिए वो 100 रिटेक भी ले लेते थे."

7 अक्टूबर को 'जाने भी दो यारों'(1983) के डायरेक्टर कुंदन शाह का निधन हो गया था. हार्ट अटैक से हुए उनके इस निधन पर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने दुःख व्यक्त किया. मंगलवार को उनके लिए की जा रही प्रार्थना मीटिंग में शाहरुख खान भी पहुंचे.

इस दौरान उन्होंने कुछ भावुक किस्से शेयर किए. उन्होंने बताया कि कुंदन शाह उनके लिए मां जैसे थे.

" जब मैं 25 साल की उम्र में मुंबई आया था तब मुझे कुंदन शाह ने अपने घर में रहने की जगह दी. मुझे खाना खिलाया और घर जैसा प्यार दिया."

इस प्रार्थना मीटिंग में शाहरुख के अलावा अजीज मिर्जा, डेविड धवन और सैयद मिर्जा जैसे फिल्म मेकर्स भी शामिल हुए.

आगे बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि, "मेरे घर में उनकी फिल्मों के दो- तीन पोस्टर भी लगे हुए हैं. 'जाने भी दो यारों' के पोस्टर के लिए मैंने कुंदन को साइन करने के लिए इतनी बार कहा, लेकिन वो हर बार बात टाल जाते. अभी कुछ दिनों पहले ही मैं गौरी से कह रहा था कि मैं खुद जाकर उनसे पोस्टर पर ऑटोग्राफ लेकर आऊंगा. लेकिन इसी बीच ही वो हम सब को छोड़ कर चले गए."

फिल्म 'जाने भी दो यारों' को नेशनल अवार्ड दिला चुके कुंदन शाह ने 'नुक्कड़(1986)' और 'वागले की दुनिया(1988)' जैसे शानदार धारावाहिक भी बनाए.

ये भी पढ़ें :

क्या चोट खाए रणवीर की पद्मावति हिट साबित होगी ?
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर