• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • लगान की 'केसरिया' पाई-पाई को है मोहताज, दवाई-रोटी के लिए पड़े लाले तो सोनू सूद ने बढ़ाए मदद के हाथ

लगान की 'केसरिया' पाई-पाई को है मोहताज, दवाई-रोटी के लिए पड़े लाले तो सोनू सूद ने बढ़ाए मदद के हाथ

सोनू सूद एक्ट्रेस परवीना बानो की मदद के लिए आगे आए हैं.

सोनू सूद एक्ट्रेस परवीना बानो की मदद के लिए आगे आए हैं.

'लगान (Lagaan)' में 'केसरिया (Kesariya)' की भूमिका निभाने वालीं परवीना बानो आज पाई-पाई को मोहताज (Parveena Bano facing financial crisis) हैं. साल 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ. इसके बाद धीरे-धीरे जितनी भी बचत थी, सब इलाज में लग गई और आज न रोटी के लिए पैसे हैं और न दवाई के लिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कभी-कभी जिंदगी ऐसे मोड पर आ खड़ी हो जाती है कि ये सोचना मुश्किल हो जाता है कि आखिर अब करें तो करें क्या. लॉकडाउन के दौरान कई लोगों की नौकरी चली गईं तो कुछ को कोरोना ने लील लिया. मुश्किलें आम को ही नहीं टीवी और फिल्मों में काम कर रहे कलाकारों को भी हुईं. कई कलाकारों को काम नहीं मिला, जिसके कारण उन्हें आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का सामना करना पड़ा. फिल्म ‘लगान (Lagaan)’ में ‘केसरिया (Kesariya)’ की भूमिका निभाने वालीं परवीना बानो आज पाई-पाई को मोहताज (Parveena Bano facing financial crisis) हैं. साल 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ. इसके बाद धीरे-धीरे जितनी भी बचत थी, सब इलाज में लग गई और आज न रोटी के लिए पैसे हैं और न दवाई के लिए.

    आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान (Lagaan)’ से अपने करियर की शुरूआत करने वालीं परवीना बानो (Parveena Bano) को इस फिल्म के बाद कई उम्मीदें थे. लेकिन उन उम्मीदों को सेहत का साथ नहीं मिला. आज तक से बातचीत में उन्होंने बताया कि 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ और इसके बाद से उनके हेल्थ इश्यूज बढ़ते गए और आज सब बचत खत्म हो गई.

    2011 में हुआ ब्रेन स्ट्रोक
    उन्होंने बताया कि पति से अलग होने के बाद घर सिर्फ उनकी कमाई से चलता था. वह अपनी छोटी बहनों और बेटी के साथ रहती हैं. परवीना ने बताया कि फिल्म लगान से पहले वह छोटे-मोटे किरदार कर पैसे कमाया करती थी. सब कुछ ठीक चल रहा था कि साल 2011 में अर्थराइटिस हुआ और बीपी के दिक्कत होने लगी. इसी कारण ब्रेन स्ट्रोक आया और पैरालाइज का स्ट्रोक आया.

    parveena bano, lagaan, lagaan actress kesariya, kesariya aka parveena bano, parveena bano facing financial crisis, Sonu Sood extended help for parveena bano, Social Media, Viral News, केसरिया, परनीवा बानो, सोशल मीडिया, वायरल न्यूज

    लॉकडाउन में गई बहन की नौकरी
    पिछले 7-8 सालों से तबीयत खराब हो, जो ठीक होने का नाम नहीं ले रही है. उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान उन्होंने बहुत पैसे लगाए, लेकिन तबीयत खराब होने के बाद से वह घर पर ही हैं. परवीना ने बताया कि मेरी बहन असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करती थी. उसकी कमाई से जैसे-तैसे घर चलता था, लेकिन लॉकडाउन में उसकी नौकरी भी चली गई और अब कमाई को कोई जरिया नहीं रहा.

    नहीं मिली किसी की मदद
    परवीना बानो ने बताया कि उन्होंने परेशानी के वक्त कई लोगों से मदद की गुहार लगाई, हालांकि कोई मदद के लिए आगे नहीं आया. सिन्टा से मिली मदद पर उन्होंने कहा कि सिन्टा वालों ने राशन भिजवाया है. लेकिन राशन के सिवाय भी घर के बहुत खर्च होते हैं.

    इसलिए आजतक छिपाई बीमारी
    एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने आजतक अपनी बीमारी के बारे में इसलिए किसी से नहीं कहा क्योंकि ये डर था कि अगर बीमारीकी बात लोगों को पता चल गई तो कोई काम नहीं देगा. परवीना के हौंसले बुलंद हैं, उन्हें उम्मीद है कि अगर अच्छे से इलाज मिल जाए को फिर वह पर्दे के सामने आ सकती हैं.

    सोनू सूद बने परवीना के भी ‘मसीहा’
    हालांकि, सोनू सूद को जैसे ही परवीना की हालातों के बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत मदद के हाथ आगे बढ़ाए. गरीबों के ‘मसीहा’ ने न सिर्फ राशन बल्कि एक  महीने की उनकी दवाईयों को भी अरेंज करवा दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज