लाइव टीवी

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म 'शिकारा' देख भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, वीडियो वायरल

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 10:00 AM IST
कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म 'शिकारा' देख भावुक हुए लालकृष्ण आडवाणी, वीडियो वायरल
वीडियो में विधु विनोद, लाल कृष्ण आडवाणी को दिलासा देते नजर आए.

विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स (Vidhu Vinod Chopra Films) ने इस भावुक पल का वीडियो शेयर किया है. एक नेता के तौर पर लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को नजदीक से देखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 10:00 AM IST
  • Share this:
मुंबई: डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्‍म 'शिकारा- अ लव लेटर फ्रॉम कश्‍मीरी पंडित' रिलीज हो गई. फिल्‍म 'शिकारा' (Shikara) में वर्ष 1990 के आसपास कश्‍मीर से निकाले गए कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की कहानी को पर्दे पर उतारा गया है. इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई, जिसमें देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) अपनी बेटी प्रतिभा के साथ पहुंचे. लालकृष्ण आडवाणी कश्मीरी पंडितों के दर्द को देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाए. डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स ने इस भावुक पल का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है.



 




View this post on Instagram




 

Shri L K Advani at the special screening of #Shikara. We are so humbled and grateful for your blessings and your appreciation for the film Sir. #HumWapasAayenge #Shikara #ShikaraScreening #VidhuVinodChopra @foxstarhindi


A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms) on






विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स (Vidhu Vinod Chopra Films) की ओर से इंस्टाग्राम पर लिखा गया, 'शिकारा के स्पेशल स्क्रीनिंग में श्री एलके आडवाणी. हम आपके आशीर्वाद और तारीफ के लिए आभारी हैं.' वीडियो में लिखा गया है कि आडवाणी शिकारा देखने के बाद अपने आंसूओं को नहीं रोक पाए. वीडियो में विधु विनोद उन्हें दिलासा देते नजर आ रहे हैं. ये फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई है. एक नेता के तौर पर लालकृष्ण आडवाणी ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को नजदीक से देखा है.



बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने ट्वीट कर लिखा, विनोद आपको ढेर सारी शुभकामनाएं. 'शिकारा' एक ऐसी फिल्म है, जो हमारे हाल के इतिहास की सबसे दुखद घटनाओं में से एक पर बनी है. यह एक ऐसी कहानी है, जिसे बताए जाने की जरूरत है.




इस फिल्म की खासियत ये है कि फिल्‍म में 4000 से ज्यादा कश्मीरी पंडित शरणार्थियों ने अभिनय किया है. विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा कश्मीरी पंडितों के दर्द को एक प्रेम कहानी के माध्यम से बताती है. ये कहानी है शिव कुमार धर और उसकी पत्नी शांति धर की, जो पंडित हैं और कश्मीर में शांत और खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं और कुछ ही दिनों के बाद कैसे घाटी में धीरे-धीरे सांप्रदायिक तनाव अपने पैर पसारता है और फिर शिव और उसकी पत्नी शांति को अपनी जिंदगी, अपनी जीवनभर की कमाई से बनाया घर और सुख को छोड़कर अपनी जान के लिए भागना पड़ता है, एक ऐसी जगह जो उनकी नहीं है.

Vidhu vinod Chopra, shikara
विधु विनोद चोपड़ा को शिकारा की स्क्रिप्ट लिखने या फ़िल्म बनाने में 11 साल लगे.


विदु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म की मुख्य स्टार कास्ट बिल्कुल नई है. सादिया और आदिल खान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. 'शिकारा' में 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के माइग्रेशन के वास्तविक फुटेज को दर्शाया गया है.

ये भी पढ़ें: वरुण धवन इस दिन नताशा दलाल को बनाएंगे अपनी दुल्हनिया! सामने आई शादी की तारीख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर