Home /News /entertainment /

lalita pawar birthday special she played many glamorous roles before potraying manthara an

Lalita Pawar B'day Spl: ललिता पवार ने रामायण की 'मंथरा' बनने से पहले निभाए थे कई ग्लैमरस रोल

ललिता पवार ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था.

ललिता पवार ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था.

Happy Birthday Lalita Pawar: ललिता पवार ने हिन्दी सिनेमा में अपना गहरा असर छोड़ा है. उन्होंने रामानंद सागर की 'रामायण' में मंथरा का यादगार रोल प्ले किया था. आज 18 अप्रैल को उनकी जयंती है. आइए, इस मौके पर उनके फिल्मी सफर पर गौर करें.

अधिक पढ़ें ...

ललिता पवार (Lalita Pawar Birthday) ने अपना फिल्मी सफर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था. ज्यादातर दर्शक उन्हें मंथरा के रोल की वजह से पहचानते हैं. उन्होंने पर्दे पर बुरी सास के कई रोल निभाए थे. फिल्मी दुनिया में उनकी एंट्री की कहानी काफी दिलचस्प है. आइए, एक्ट्रेस की जयंती (Happy Birthday Lalita Pawar) पर उनके जीवन को थोड़ा और करीब से जानें.

ललिता ने ‘आर्य महिला’ में बतौर बाल कलाकार काम किया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नन्ही ललिता पुणे में जब एक साइलेंट मूवी की शूटिंग देख रही थीं, तब डायरेक्टर का ध्यान उन पर गया. उन्होंने ललिता को बुलाया और फिल्म में काम करने का ऑफर दिया.

फिल्मों में निभाए ग्लैमरस रोल
ललिता का जन्म फिल्मों में काम करने के लिए ही हुआ था. उन्होंने फिल्म ‘चतुर सुंदरी’ में 17 रोल निभाए थे. ‘दैवी खजाना’ में उनके ग्लैमरस अवतार ने लोगों का ध्यान खींचा था. इसके बाद, वे फिल्मों में अपने ग्लैमरस रोल के लिए पहचानी जाने लगीं.

एक थप्पड़ से बदले हालात
फिल्म ‘जंग ए आजादी’ के एक सीन के शूट के बाद उनकी किस्मत ही बदल गई. दरअसल, एक्टर भगवान दादा ने शूट के दौरान उन्हें इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उनकी बाईं आंख की नस में चोट आ गई. उन्हें कुछ वक्त के लिए फिल्मों से दूर रहना पड़ा. उन्होंने अपने करियर को नए सिरे से आकार दिया. ललिता को फिल्मों में जैसा भी रोल मिला, उसे उन्होंने पूरी शिद्दत के साथ निभाया.

फिल्म में निभाया दुष्ट सास का यादगार रोल
ललिता ने वी शांताराम की फिल्म ‘दहेज’ में यादगार रोल प्ले किया. वे इस फिल्म में दुष्ट सास के रोल में नजर आई थीं. फिर, उन्होंने इस तरह के मिलते-जुलते कई रोल प्ले किए. उन्होंने अपने शानदार अभिनय से कठोर सास की एक ऐसी इमेज गढ़ी जिसकी आज तक कोई बराबरी नहीं कर पाया है.

Tags: Bollywood Birthday, Lalita Pawar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर