Home /News /entertainment /

Lata Mangeshkar Health Update: 11 दिनों से अस्पताल में हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अब कैसी है सेहत?

Lata Mangeshkar Health Update: 11 दिनों से अस्पताल में हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अब कैसी है सेहत?

लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है.

लता मंगेशकर की सेहत में सुधार हो रहा है.

Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की सेहत में अब पहले से सुधार हैं, लेकिन अभी 4-5 दिन और वह डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगी. लता मंगेशकर की सेहत और उम्र को ध्यान में रखते हुए एहतियातन उन्हें आईसीयू में रखा गया है, जहां उनकी सेहत मॉनिटर की जा रही है और उनका ख्याल रखा जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) पिछले 11 दिनों से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital Mumbai) के आईसीयू में भर्ती हैं. स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोविड 19 पॉजिटिव (Lata Mangeshkar covid 19 positive) होने के साथ ही निमोनिया (Pneumoniae) से भी पीड़ित हैं. अस्पताल में लता दी डॉक्टर्स की एक टीम की निगरानी हैं. लता मंगेशकर की सेहत और उम्र को ध्यान में रखते हुए एहतियातन उन्हें आईसीयू (Lata Mangeshkar in ICU) में रखा गया है, जहां उनकी सेहत मॉनिटर की जा रही है और उनका ख्याल रखा जा रहा है.

डिस्चार्ज तारीख तय नहीं
लता मंगेशकर  (Lata Mangeshkar) की सेहत में अब पहले से सुधार हैं, लेकिन अभी 4-5 दिन और वह डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगी. 92 साल की लता मंगेशकर की उम्र को देखते हुए अभी भी उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में ही रखे जाने का फैसला किया गया है. वहीं, अभी लता दी के अस्पताल से डिस्चार्ज करने के लिए कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है.

8 जनवरी की शाम से अस्पताल में भर्ती
लता मंगेशकर का इलाज ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर्स की बेस्ट टीम कर रही है और उनकी सेहत में लगातार धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. लता दी पिछले शनिवार (8 जनवरी) की शाम से अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन खबर मंगलवार (11 जनवरी) को लीक हुई है.

ऐसे लता दी के घर पहुंचा कोरोना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लता मंगेशकर को अपने एक कर्मचारी की वजह से कोरोना हुआ. बताया जा रहा है कि लता दी के घर में काम करने वाला कर्मचारी पहले कोरोना की चपेट में आ गया था. लता दी के संपर्क में वह आया, जिसके बाद 92 साल की महान सिंगर कोरोना पॉजिटिव हो गईं.

नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं लता मंगेशकर
आपको बता दें कि लता मंगेशकर का करियर काफी शानदार रहा है. म्यूजिक वर्ल्ड इंडस्ट्री में लता मंगेशकर का अहम योगदान रहा है. लता मंगेशकर अपने इस कंट्रीब्यूशन की बदौलत कई सम्मानीय पुरस्कारों से नवाजी गई हैं. लता मंगेशकर भारत रत्न, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड के अलावा कई नेशनल और इंटरनेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित हैं. उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है.

Tags: Lata Mangeshkar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर