लाइव टीवी
Elec-widget

Health Update: एक हफ्ते अस्‍पताल में रह सकती हैं लता मंगेशकर, फैंस मांग रहे हैं दुआएं

News18India
Updated: November 13, 2019, 1:22 PM IST
Health Update: एक हफ्ते अस्‍पताल में रह सकती हैं लता मंगेशकर, फैंस मांग रहे हैं दुआएं
90 वर्षीय लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने के चलते रात 1.30 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया था. उन्‍हें वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है.

90 वर्षीय लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने के चलते रात 1.30 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया था. उन्‍हें वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है.

  • News18India
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की तबीयत खराब होने के चलते सोमवार को उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया. वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार वह अब भी अस्‍पताल में हैं और डॉक्‍टर उनकी देखरेख में लगे हैं. लता मंगेशकर को सोमवार रात लगभग 1.30 बजे ब्रीच कैंडी अंस्‍पताल में सांस लेने में तकलीफ के चलते भर्ती किया गया था. कुछ घंटों बाद उन्‍हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया. अस्‍पताल के सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार लता मंगेशकर को लगभग एक हफ्ते तक अस्‍पताल में रखा जा सकता है. उन्‍हें पूरी तरह ठीक होने के बाद ही छुट्टी मिलेगी. लता दीदी के अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद से ही कई लोग सोशल मीडिया पर उनके स्‍वास्‍थ्‍य के लिए दुआएं मांग रहे हैं.

मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्‍ला ने उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर अपडेट देते हुए ट्वीट किया, 'लता मंगेशकर जी के परिवार के सदस्‍य से बात हुई, वह अभी पहले से काफी अच्‍छी हैं लेकिन अब भी अस्‍पताल में ही हैं. मैं उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं.'

वहीं सैंड आर्स्टिस्‍ट सुदर्शन पटनायक ने समुद्र के किनारे रेत से लता जी की एक बड़ी आकृति बनाई है और इस तस्‍वीर को सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है.

lata mangeshkar

ब्रीच कैंडी अस्‍पताल के इंटरनल मेडिसिन फिजिशयन, डॉक्‍टर प्रतीत समदानी ने इस रिपोर्ट में जानकारी दी है, 'उन्‍हें निमोनिया हुआ है. साथ ही उनका बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है. उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है, हालांकि पिछले कुछ घंटों में थोड़ा सुधार हम देख रहे हैं.' डाक्‍टर की मानें तो लेफ्ट वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है और शरीर के सामान्‍य काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है. ऐसे में हृदय के लेफ्ट हिस्‍से को ब्‍लड सप्‍लाई करने के लिए ज्‍यादा काम करना होता है.

हालांकि अस्‍पताल निजता के चलते लता मंगेशकर की हालत के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं दे रहा है. वहीं दूसरी तरफ लता मंगेशकर के परिवार का कहना है कि उनकी हालत ठीक है और वह जल्‍द ही डिस्चार्ज हो कर घर आ जाएंगी.


Loading...

बता दें कि भारत में सबसे सम्मानित पार्श्व गायकों में से एक लता मंगेशकर ने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाया है. अकेले हिंदी में उन्होंने 1,000 से अधिक गीतों के लिए अपनी आवाज दी है. उनका जन्म 28 सितंबर 1929 को हुआ था. उन्हें साल 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया. इससे पहले उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

ये भी पढ़े:

KBC 11: बिहार के अजीत कुमार को क्रिकेट से जुड़े इस 7 करोड़ के सवाल पर करना पड़ा क्‍विट
'फिर प्रेग्‍नेंट हैं ऐश्‍वर्या राय?' अभिषेक-ऐश की नई तस्‍वीरें देख Internet पर उठा सवाल
Bigg Boss 13 कंटेस्‍टेंट शहनाज के Video ने YouTube पर मचाया धमाल, बार-बार देख रहे हैं लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...