लता मंगेशकर COVID-19 के खिलाफ जंग में हुईं शामिल, CM राहत कोष में 7 लाख रुपये किए दान

लता मंगेशकर ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में 7 लाख रुपये का दिया योगदान (फाइल फोटो)

लता मंगेशकर ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में 7 लाख रुपये का दिया योगदान (फाइल फोटो)

कोरोना महामारी के इस तकलीफ भरे दौर में महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ जंग में शामिल हो गई हैं. लता जी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष (Maharashtra CM relief fund) में सात लाख रुपये का योगदान दिया है.

  • Share this:
मुंबईः देश में कोविड-19 (Covid-19) के चलते हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि अब हर कोई अपनी तरह से कुछ-न-कुछ योगदान करना चाहता है. लोग केन्द्र और राज्य सरकारों की कोरोना के खिलाफ जंग में अपना भी योगदान दे रहे हैं. बॉलीवुड (Bollywood) इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहा है. बॉलीवुड सेलेब्स अपने स्तर पर हर मुमकिन मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. इस मुश्किल भरे दौर में, स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में सात लाख रुपये का योगदान दिया है.

देश में कोरोना के चलते दिल्ली और महाराष्ट्र की हालत थोड़ी ज्यादा खराब है. महाराष्ट्र में कोरोना से निपटने के लिए, लता मंगेशकर की सात लाख रुपये की मदद, एक सराहनीय कदम है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम ऑफिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि इस विशेष कोष के लिए भारत रत्न लता मंगेशकर जी ने सामाजिक दायित्व निभाते हुए मदद की है. बता दें कि इस फंड में योगदान देकर महाराष्ट्र के लोग, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो सकते हैं.

बॉलीवुड भी कोरोना के खिलाफ जंग में एक हो गया है. एक्‍टर सोनू सूद, भूमि पेडनेकर, सलमान खान, रवीना टंडन, एक्‍टर गुरमीत चौधरी, हर्षवर्धन राणे, विनीत सिंह और पंकज त्रिपाठी सहित कई सितारे कोरोना के खिलाफ मैदान में उतर आए हैं. बॉलीवुड सितारे आर्थिक मदद के अलावा लोगों को सोशल मीडिया के जरिये संक्रमण के खिलाफ सचेत और गाइड कर रहे हैं.

कुछ दिनों पहले, लता मंगेशकर ने राजन मिश्र के निधन की खबर पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया था, 'मुझे अभी पता चला कि बहुत गुणी शास्त्रीय गायक पद्म भूषण, संगीत नाटक अकेडमी पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके पंडित राजन मिश्रा जी का निधन हो गया है. ये सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. इश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज