सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर ‘फर्जी सिद्धांत’ फैलाने के आरोप में वकील अरेस्ट

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत.
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और टैलेंट मैनेजर दिशा सालियन (Disha Salian) की मौत के बारे में फर्जी षड्यंत्र सिद्धांत फैलाने के आरोप में दिल्ली निवासी एक वकील को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और टैलेंट मैनेजर दिशा सालियन (Disha Salian) की मौत के बारे में फर्जी षड्यंत्र सिद्धांत फैलाने के आरोप में दिल्ली निवासी एक वकील को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी शुक्रवार को एक अधिकारी ने दी.

अधिकारी ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा की साइबर इकाई ने विभोर आनंद को गुरुवार को दिल्ली स्थित उनके निवास से पकड़ा. उन्होंने बताया कि आनंद ने यूट्यूब वीडियो कथित तौर पर पोस्ट किए थे जिसमें वकील ने महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के खिलाफ मानहानिकारक बयान दिए थे और उन्हें मौतों से जोड़ा था. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में एक प्राथमिकी गत अगस्त में दर्ज की गई थी.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा, ‘जांच के बाद, पुलिस ने आरोपी को सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियन की मौत के मामले में फर्जी षड्यंत्र सिद्धांत फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया.’ उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ मानहानि एवं भारतीय दंड संहिता के तहत अन्य आरोपों और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आनंद को शुक्रवार को एक अदालत में पेश किया गया और 19 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.



रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर पटना में दर्ज है मुकदमा
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया.

इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज