वारिस की मंजूरी के बिना सुशांत के मेंटल हेल्थ पर कोई डॉक्टर चर्चा नहीं कर सकता: वकील

वारिस की मंजूरी के बिना सुशांत के मेंटल हेल्थ पर कोई डॉक्टर चर्चा नहीं कर सकता: वकील
विकास सिंह.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के वकील विकास सिंह (Vikas Singh) ने कहा कि, यदि कोई डॉक्टर दावा करता है कि उसने सुशांत का इलाज किया था तो उसे दिवंगत एक्टर की ‘मेडिकल हिस्ट्री’ के बारे में पहले उनके पिता के साथ चर्चा करनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 10:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार के वकील विकास सिंह (Vikas Singh) ने शनिवार को कहा कि दिवंगत एक्टर के कानूनी उत्तराधिकारी की सहमति के बगैर डॉक्टर उनसे जुड़ी कोई भी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई डॉक्टर यह दावा करता है कि उसने सुशांत का इलाज किया था तो उसे दिवंगत एक्टर की ‘मेडिकल हिस्ट्री’ के बारे में पहले परिवार के साथ चर्चा करनी होगी. सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने यह परेशान करने वाली एक प्रवृत्ति देखी है कि सुशांत के तथाकथित डॉक्टर न्यूज चैनलों पर उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चर्चा कर रहे हैं.’

पेशेवर नियमों के मुताबिक साझा नहीं की जा सकती मरीज की संवेदनशील जानकारी
सुशांत ने कहा, ‘एमसीआई (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) के पेशेवर नियमों के मुताबिक, कोई भी चिकित्सक अपने मरीज से जुड़ी संवेदनशील जानकारी साझा नहीं कर सकता. चूंकि अब सुशांत नहीं रहे, इसलिए यह अब सिर्फ उनके कानूनी उत्तराधिकारी, जो कि उनके पिता हैं, की अनुमति से की जा सकती है.’ वकील ने कुछ लोगों के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि सुशांत की मां की मानसिक स्थिति सही नहीं थी. उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी मौत मस्तिष्क में रक्तस्राव होने के चलते हुई थी.

सुशांत की मौत मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तारी के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि कुछ ऐसी बहुत बड़ी बात है जो मुंबई पुलिस छिपाना चाहती है तथा सीबीआई जांच आगे बढ़ने पर तस्वीर साफ होगी.
एनसीबी ने सुशांत की मौत के मामले में ड्रग्स से जुड़े एंगल की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को शोविक और मिरांडा को गिरफ्तार किया था. सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत अवस्था में पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज