फैक्ट चेकः क्या वीडियो मैसेज जारी करने के बाद लापता हो गई हैं रिया चक्रवर्ती?

रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में अपना वीडियो जारी किया था.
रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में अपना वीडियो जारी किया था.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले की जांच करने मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने दावा किया था कि एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ‘‘लापता’’ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 5:01 AM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील ने सोमवार को बिहार पुलिस के दावों से इंकार किया कि वह ‘‘लापता’’ है और कहा कि अभिनेता मित्र सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में उसे अभी तक कोई समन प्राप्त नहीं हुआ है. बिहार पुलिस ने पिछले हफ्ते राजपूत को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में चक्रवर्ती के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

राजपूत के पिता के. के. सिंह ने चक्रवर्ती और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. बिहार पुलिस ने कहा कि वह चक्रवर्ती का पता नहीं लगा सकी है. बहरहाल, उनके वकील सतीश मानशिंदे ने बयान जारी कर कहा, ‘‘बिहार पुलिस का यह कहना कि रिया चक्रवर्ती लापता है, सही नहीं है. अभी तक उसे बिहार पुलिस से कोई नोटिस या समन नहीं मिला है.’’

यह भी पढ़ेंः SSR Case: IPS को मुंबई में क्वरांटीन करने से नीतीश नाराज, बोले- ठीक नहीं हुआ



मानशिंदे ने कहा कि चक्रवर्ती का बयान मुंबई पुलिस दर्ज कर चुकी है. बयान में कहा गया है, ‘‘उसे जब भी और जैसे भी कहा गया उसने पुलिस के साथ सहयोग किया है.’’ मानशिंदे ने बयान में कहा कि मामले की जांच का अधिकार बिहार पुलिस को नहीं है और इसलिए चक्रवर्ती ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर मामले को मुंबई स्थानांतरित करने का आग्रह किया है. राजपूत (34) 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी से लटकते पाए गए थे.
‌इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनके (SP विनय तिवारी) साथ जो कुछ हुआ है वो ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि ये पॉलिटिकल बात नहीं है. ये तो सीधे कानूनी जिम्मेवारी है और वो जिम्मेवारी हम निभायेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र गए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को वहां पहले क्वॉरेंटीन कर दिया गया है. सीएम ने कहा कि हमारे डीजीपी इस पर आगे बात करेंगे. इस दौरान जब नीतीश कुमार से जब मामले की सीबीआई से जांच कराने को लेकर सवाल किए गए तो नीतीश कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज