लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने लंबे अरसे बाद किया स्टेज शो, HIT रही ये म्यूजिकल शाम

हिंदी सिनेमा की इस जोड़ी ने साल 1963 से लेकर 1998 तक 750 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 2:50 PM IST
लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल ने लंबे अरसे बाद किया स्टेज शो, HIT रही ये म्यूजिकल शाम
सालों बाद स्टेज शो कर छा गए लक्ष्मीकांत प्यारेलाल.
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 2:50 PM IST
हालांकि इन दिनों लक्ष्मीकांत प्यारेलाल बहुत कम इवेंट्स में शिरकत करते हैं. लेकिन हाल ही में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल एक म्यूज़िकल नाइट में इंजॉय करते हुए नज़र आए.

आपको बता दें बहुत लंबे समय के बाद लक्ष्मीकांत प्यारेलाल सिटी टूर पर निकले थे और उनका यह टूर शो चार अलग-अलग शहरों में हुआ. असल में लक्ष्मीकांत प्यारेलाल का यह सिटी टूर पंद्रह दिन का था. इसमें उन्होंने गुजरात के सूरत, बड़ोदा, राजकोट और अहमदाबाद शहरों में चार शो किए और लंबे अरसे के बाद स्टेज पर अपने फ़ैन्स से रूबरू हुए.



हिंदी सिनेमा की इस जोड़ी ने साल 1963 से लेकर 1998 तक 750 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उन्होंने राजकपूर, देव आनंद, बीआर चोपड़ा, मनमोहन देसाई, बोनी कपूर, ओम प्रकाश, सुभाष घई जैसे बड़े फिल्म मेकर्स के साथ काम किया है.

लक्ष्मीकांत शांताराम कुदलकर का जनम 3 नवंबर 1937 को लक्ष्मी पूजन के दिन हुआ था, अपने जन्म के दिन की वजह से, उनका नाम लक्ष्मी रखा गया, जो देवी लक्ष्मी के नाम पर था. लक्ष्मीकांत ने अपनी फिल्म करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्म भक्त पुंडलिक (1949) और आंखें (1950) फिल्म से की. उन्होंने कुछ गुजराती फिल्मों में काम किया.



प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा 3 सितंबर 1940 प्रसिद्ध बिगुल वादक पंडित रामप्रसाद शर्मा के बेटे हैं. उन्होंने ने ही प्यारेलाल को संगीत की मूल बातें सिखाई थी. प्यारे लाल जी ने 8 साल की उम्र से ही वायलिन सीखना शुरू कर दिया था और हर दिन 8 से 12 घंटे का अभ्यास किया करते थे. उन्होंने एंथनी गोंजाल्विस नाम के एक गोअन संगीतकार से वायलन बजाना सीखा.
Loading...

यह भी पढ़ें:

बादशाह को सोनाक्षी सिन्हा की सिफारिश पर मिली थी ये फिल्म 
First published: July 24, 2019, 2:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...