Home /News /entertainment /

लीना मारिया पॉल की मुश्किलें बढ़ीं, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग में फिर बढ़ाई गई पुलिस हिरासत

लीना मारिया पॉल की मुश्किलें बढ़ीं, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग में फिर बढ़ाई गई पुलिस हिरासत

लीना मारिया पॉल को शनिवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था.

लीना मारिया पॉल को शनिवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था.

लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) सुकेश चंदशेखर की ब्लैक मनी को रुट करती थीं. अदालत इससे पहले पॉल के पति सुकेश चंद्रशेखर को भी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज चुकी है. ईडी (ED) ने शनिवार को कोर्ट में इस नेक्सस से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने एक स्थानीय कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ की वसूली से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) की हिरासत में पूछताछ की अवधि शनिवार को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी. पॉल को हिरासत में पूछताछ की अवधि खत्म होने पर शनिवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया था और विशेष न्यायाधीश प्रवीन सिंह ने उसकी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) को दी गई हिरासत एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ा दी. अब वे 23 अक्टूबर तक पुलिस के रिमांड में रहेंगी.

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को कोर्ट में इस नेक्सस से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी हैं. लीना पॉल, सुकेश चंदशेखर की ब्लैक मनी को रुट करती थीं. अदालत इससे पहले पॉल के पति सुकेश चंद्रशेखर को भी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज चुकी है. दंपत्ति ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर ठगा था. जांच एजेंसी ने पॉल की हिरासत अवधि 7 दिन के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया था.

न्यायाधीश ने कहा, ‘प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी लीना मारिया पॉल न केवल अपराध की आय की लाभार्थी थी, बल्कि स्पष्ट रूप से अपराध की आय के लेन-देन में सक्रिय भूमिका निभा रहा थी, इसे अनपेक्षित धन के रूप में पेश कर रही थी और मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ मिलकर काम कर रही थी.’

न्यायाधीश ने कहा कि धन के लेन-देन की पूरी कड़ी का निर्धारण अब भी अधूरा है, और यदि आरोपी को आगे पुलिस हिरासत नहीं दी जाती है, तो जो कड़ियां जोड़ी जानी हैं वह जुड़ नहीं पाएंगी. न्यायाधीश ने कहा, ‘मैं इसके अनुसार पाता हूं कि इस आरोपी की और पुलिस हिरासत जरूरी है और उसे 23 अक्टूबर, 2021 तक पुलिस हिरासत में भेजा जाता है.’

Tags: Enforcement directorate, Leena Maria Paul, Money Laundering Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर