लाइव टीवी

'संजू' से नाराज हुआ डॉन अबू सलेम, फिल्म निर्माताओं को भेजा लीगल नोटिस

News18Hindi
Updated: July 27, 2018, 10:21 AM IST
'संजू' से नाराज हुआ डॉन अबू सलेम, फिल्म निर्माताओं को भेजा लीगल नोटिस
फिल्म 'संजू' को वो दृश्य जिसमें वो अबू सलेम से हथियारों की डिलीवरी लेते हैं.

अबू सलेम को फिल्म 'संजू' के एक दृश्य पर है आपत्ति, नोटिस जारी कर मेकर्स को 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है. जवाब न देने पर मानहानी का केेस कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2018, 10:21 AM IST
  • Share this:
संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' पर जेल में बंद डॉन अबू सलेम ने आपत्ति जताई है. अबू सलेम ने 'संजू' के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है. सलेम ने आरोप लगाया कि फिल्म में दी गई जानकारी पूरी तरह ग़लत है. नोटिस जारी कर राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को 15 दिन में जवाब देने को कहा गया है. अगर 15 दिन में निर्माता जवाब नहीं देते और माफीनामा प्रकाशित नहीं करते तो अबू सलेम के वकील मानहानी का केस दर्ज करवा सकते हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अबू सलेम ने फिल्‍म में उस दृश्‍य को लेकर आपत्‍ति जताई है, जिसमें रणबीर कपूर (जो संजय दत्‍त का किरदार निभा रहे हैं) यह कहते हैं कि उन्‍हें हथियारों की सप्‍लाई सलेम से जुड़े कुछ लोगों ने की थी. सलेम के मुताबिक, उनका कोई भी साथी इस तरह से हथियार और गोला बारूद की सप्‍लाई नहीं करता है.

यह सारा विवाद राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'संजू' के बाद सामने आया है. इस फिल्म के एक दृश्य में संजय दत्त को हथियारों की डिलीवरी लेते दिखाया गया है. फिल्म में एक लेखक (अनुष्का शर्मा) को अपनी ज़िंदगी की कहानी सुनाते संजय दत्त (रणबीर कपूर) उस दिन को बयां करते हैं जब उन्होंने हथियारों की डिलीवरी अपने घर  पर ली.



इस सीन में अबू सलेम को वैन के अंदर बैठकर संजय को हथियार देते हुए दिखाया गया है. संजय दत्त हमेशा से कहते आए हैं कि अबू सलेम ने ही उन्हें हथियार सप्लाई किए थे. हालांकि अबू सलेम के अनुसार वो कभी हथियारों की सप्लाई नहीं करते थे और इस मामले में वो खुद को निर्दोष साबित करने के लिए केस लड़ रहे हैं.



संजय दत्त की बायोपिक पूरी तरह  से संजय दत्त द्वारा बताए गए तथ्यों पर आधारित है और हथियार डिलीवरी वाले सीन को भी संजय दत्त के बताए ब्यौरे के अनुसार ही दिखाया गया है. लेकिन अब अबू सलेम को इस सीन से दिक्कत है और वो इस मामले में माफी या स्पष्टीकरण चाहते हैं. संजय दत्त के लिए यह मामला टेढ़ी खीर साबित हो सकता है क्योंकि वो मुंबई बम धमाकों के मामले में बरी हो चुके हैं और वो इस मामले में दोबारा नहीं फंसना चाहेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2018, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading