Home /News /entertainment /

अलव‍िदा द‍िलीप कुमार: नहीं र‍हे ट्रेजेडी क‍िंग, 98 साल की उम्र में हुआ न‍िधन

अलव‍िदा द‍िलीप कुमार: नहीं र‍हे ट्रेजेडी क‍िंग, 98 साल की उम्र में हुआ न‍िधन

Dilip Kumar RIP (1922 - 2021): दिलीप कुमार ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी.

Dilip Kumar RIP (1922 - 2021): दिलीप कुमार ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी.

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पिछले आठ दिनों से आईसीयू में भर्ती थे. हिन्दुजा अस्पताल के डॉक्टर जलील पारकर ने उनके निधन की खबर दी. ट्रैजेडी किंग के नाम से मशहूर इस दिग्गज अभिनेता को आज मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar dies) का बुधवार (7 जुलाई) सुबह निधन हो गया. स्वास्थ्य समस्याओं के चलते वह पिछले आठ दिनों से आईसीयू में भर्ती थे. 98 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. आज सुबह 7.30 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. दिलीप कुमार को सांस लेने में दिक्कत के चलते 29 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्य समस्याओं के कारण वह अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थे. उनके निधन के बाद न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि उनके फैंस भी गमगीन हैं.

    दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के डॉक्टर जलील पारकर ने उनके निधन की खबर को कन्फर्म किया है. दिलीप कुमार को आज मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा. दिलीप कुमार के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) लगातार फैंस को उनका हेल्थ अपडेट शेयर करती रही थीं. बीते दिन ही उन्होंने कहा था कि अब दिलीप कुमार को एक बार फिर दुआओं की जरूरत है.

    दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारूकी ने ट्विटर पर उनके निधन की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'बहुत भारी दिल से यह कहना पड़ रहा है कि अब दिलीप साब हमारे बीच नहीं रहे. उन्होंने आगे लिखा, 'हम ईश्वर की देन हैं और उसी की ओर वापस लौट जाते हैं.'

    Dilip Kumar, Dilip Kumar dies, Dilip Kumar News, Bollywood, बॉलीवुड, दिलीप कुमार

    दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान (Mohammed Yusuf Khan) था. उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को हुआ था. उन्हें हिंदी सिनेमा में 'द फस्ट खान' और 'ट्रैजडी किंग' के नाम से जाना जाता है. हिंदी सिनेमा में मेथड एक्टिंग का क्रेडिट उन्हें ही जाता है.

    उन्होंने 6 दशकों तक शानदार काम किया. दिलीप कुमार ने अपने एक्टिंग की शुरुआत 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से की थी, इसे बॉम्बे टॉकीज ने प्रोड्यूस किया था. करीब पांच दशक के एक्टिंग करियर में 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिसमें देवदास, नया दौर, मुगल-ए-आजम, गांगा-जमुना, क्रांति और कर्मा शामिल हैं. दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में फिल्म किला में नजर आए थे.undefined

    Tags: Dilip Kumar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर