लाइव टीवी

'श्री राम' ने परिवार के साथ बैठकर टीवी पर देखी रामायण, वायरल हो रही है तस्‍वीर

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 4:16 PM IST
'श्री राम' ने परिवार के साथ बैठकर टीवी पर देखी रामायण, वायरल हो रही है तस्‍वीर
रामायण रोज दूरदर्शन पर दिन में दो बार प्रसारित हुआ.

'रामायण' (Ramayana) का टेलीकास्‍ट दूरदर्शन (Doordarshan) पर एक बार फिर से शुरू हुआ है. इस सीरियल में श्री राम का किरदार एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) ने निभाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
निर्देशक रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' (Ramayana) ने टीवी पर एक अनोखा इतिहास सा रचा था. इस सीरियल को देखने के लिए लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया था. 1988 में प्रसारित हुए इस सीरियल में नजर आया हर किरदार लोगों के दिलों पर छा गया था. रामायण की वजह से उस समय सड़कें खाली हो जाती हैं. लोग टीवी पर बैठकर बस श्री राम के जीवन की इस कहानी को पूरे भाव से देखते थे. लेकिन आज देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से 21 दिनों के लिए सब कुछ बंद कर दिया गया है और दूरदर्शन 80s के दौर का ये सबसे प्रसिद्ध टीवी शो 'रामायण' (Ramayana) फिर से टीवी पर प्रसारित कर रहा है. ऐसे में अपना ये शो देखते श्री राम यानी एक्‍टर अरुण गोविल (Arun Govil) की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

रामायण ने इसी साल अपने प्रसारण के 33 साल पूरे किए हैं. वायरल होती इस फोटो में 'रामायण' में श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर टीवी पर अपना शो देखते हुए नजर आ रहे हैं. इस तस्‍वीर में उनकी पत्‍नी के अलावा उनका बेटा-बहू और पोता भी नजर आ रहा है.

 



रामायण का प्रसारण इसी शनिवार से शुरू हुआ है और ये हर रोज दिन में दो बार प्रसारित हो रही है. दोनों समय दो अलग-अलग एपिसोड प्रसारित होंगे. यानी एक ही दिन में लोगों को दो एपिसोड देखने को मिलेंगे. रामायण के री-टेलीकास्‍ट पर एक्‍टर अरुण गोविल ने एक इंटरव्‍यू में कहा, 'रामानंद सागर का 'रामायण' तब भी दर्शकों के दिल में बस गया था और ऐसा ही अब भी होगा. मुझे लगता है कि इस शो पर खुद ईश्‍वर का ही आशीर्वाद है, वरना इतने सालों बाद आखिर क्‍यों इसकी वापसी होती. ऐसे कठिन समय में ये बहुत जरूरी हो जाता है कि लोग ईश्‍वर में अपनी आस्‍था रखें. अगर ये शो लोगों को ईश्‍वर की शिक्षाएं बताने और दिखाने में सफल है, तो ये अच्‍छा ही है.'

रामानंद सागर की 'रामायण' का एक सीन. (फाइल फोटो).


उन्‍होंने आगे कहा, 'क्‍योंकि ये एक फैमली शो है, इसलिए पूरा परिवार अब साथ बैठकर देख सकता है. ये लोगों को साथ बैठकर सकारात्‍मक सोच के लिए प्रेरित करेगा साथ ही रामायण के गूढ़ तथ्‍य को समझने में मदद करेगा. अब मेरे पोते इसे टीवी पर देखेंगे. उन्‍हें बहुत अजीब लगेगा कि मैं उनके बगल में बैठा हूं और वो मुझे टीवी पर देखेंगे.'
First published: March 31, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading