लाइव टीवी
लव आज कल
2.5/5
पर्दे पर : 14.2.2020
डायरेक्टर : इम्‍त‍ियाज अली
संगीत : प्रीतम
कलाकार : कास्‍ट कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, रणदीप हुड्डा, आरुषि शर्मा
शैली : रोमांटिक
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

Love Aaj Kal Movie Review: इम्‍तियाज, आपके 'जोई-वीर' ऑडियंस को तंग कर सकते हैं...

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 11:33 AM IST
Love Aaj Kal Movie Review: इम्‍तियाज, आपके 'जोई-वीर' ऑडियंस को तंग कर सकते हैं...
पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई

इम्तियाज अली (Imtiaz Ali), उन निर्देशकों में से एक हैं, जिनका आइडिया ऑफ रोमांस दर्शकों के दिल को छूता रहा है. लेकिन लगता है कि इम्तियाज का आइडिया ऑफ लव अब धीरे-धीरे दर्शकों को थिएटर की कुर्सियों से बांधे रखने में कुछ ढीला पड़ता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
इम्तियाज अली (Imtiaz Ali), बॉलीवुड के उन निर्देशकों में से एक हैं, जिन्‍होंने हिंदी सिनेमा में बेहद अलग तरह की लव-स्‍टोरीज को पेश किया. उनका आइडिया ऑफ रोमांस दिल को छूता रहा है. लेकिन उनकी पिछली फिल्‍म 'जब हैरी मैट सेजल' बॉक्‍स ऑफिस पर पूरी तरह पिट गई थी और अब दो साल बाद इम्तियाज सारा अली खान (Sara Ali Khan) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की फ्रेश जोड़ी के साथ लाए हैं 'लव आज कल-2 (Love Aaj Kal). ये फिल्‍म इम्तियाज की ही फिल्‍म 'लव आज कल' (Love Aaj Kal Movie Review) की अगली कड़ी है. लेकिन लगता है कि इम्तियाज का आइडिया ऑफ लव अब धीरे-धीरे दर्शकों को थिएटर की कुर्सियों से बांधे रखने में कुछ ढीला पड़ता जा रहा है.

कहानी: इस फिल्‍म की कहानी शुरू होती है जोई (सारा अली खान) और वीर (कार्तिक आर्यन) से जो एक नाइट क्‍लब में मिलते हैं. ये दोनों लगभग हुकअप करने के लिए पूरी तरह तैयार होते हैं, लेकिन वीर को एहसास होता है कि जोई ही वो लड़की है जो उसके सपनों की रानी है और वही उसका असली प्‍यार है. वहीं, इसके उलट जोई के लिए उसके करियर से ऊपर कुछ भी नहीं है. इसके बाद जोई की मुलाकात होती है कैफे के मालिक राज (रणदीप हुड्डा) से जो उसे अपनी 90के दशक की प्रेम कहानी सुनाता है.

राज की जवानी का किरदार भी रघु के तौर पर कार्तिक आर्यन ने ही निभाया है. 1990 की इस कहानी में रघु का प्‍यार दिखाया है लीना (आरुषि शर्मा) से. आज के प्‍यार की कहानी में जोई असमंजस में है कि वह प्‍यार या करियर में से किसे चुने. जबकि वीर जिद्दी है कि उसे जोई ही चाहिए और वो भी पूरी तरह से.







लगभग 10 साल पहले आई इम्तियाज अली की 'लव आज कल' का फ्लेवर लोगों को भा गया था, जो दो ऐसी प्रेम कहानियों को दिखाती है जो अलग-अलग समय पर चल रही थीं. जबकि इस नई कहानी की बात करें तो 1990 की कहानी के हिस्‍से में फिर भी कुछ पल आपको मजेदार लग सकते हैं. लेकिन 'आज' के प्‍यार को दिखाती कहानी पूरी तरह बोरिंग हैं, जिसमें फिल्‍म के मुख्‍य किरदार सारा और कार्तिक नजर आते हैं.

मैं क़ैद में हूं और यहां भी मुझे सिर्फ़ तेरी ज़ुल्फ़ें ही याद हैं.

सारा की एक्टिंग काफी ऑवर द टॉप लगती है. कई सीन्‍स में वो वह फील दर्शकों तक पहुंचा ही नहीं पाती हैं, जो जोई के किरदार के लिए होनी चाहिए. जबकि कार्तिक आर्यन कुछ अजीब से और धीरे-धीरे एक स्‍टॉकर जैसा बर्ताव करते हुए नजर आते हैं. हालांकि, कार्तिक ने रघु के किरदार में कुछ सीन ऐसे जरूर किए हैं, जो आपको भा सकते हैं. इस फिल्‍म के ट्रेलर में आया सारा का एक डायलॉग 'तुम मुझे तंग करने लगे हो' पर काफी मीम्‍स बने थे और फिल्‍म में भी ऐसे कई पल हैं, जिनके शायद मीम्‍स बन जाएं.

इस खास दिन पर कपल्स अपने मोहब्बत का इजहार करते हैं.

इस कहानी का सप्राइज पैकेज हैं, रणदीप हुड्डा जो बेहद छोटे से किरदार में हैं, लेकिन उनकी ये परफॉर्मेंस सब पर भारी पड़ जाती है. रणदीप के अलावा इस फिल्‍म की दूसरी कोई चीज है, जिससे आप निराश नहीं होंगे तो वो है इस फिल्‍म का संगीत, वरना ज्‍यादा हिस्‍से में इस कहानी के लिए आप यही कह सकते हैं, 'इम्‍तियाज अली, आपके जोई और वीर अब तंग करने लगे हैं.' इस फिल्‍म को मेरी तरफ से 2.5 स्‍टार.

ये भी पढ़ें:- 

रानी मुखर्जी ने सैफ को करीना के बारे में दी थी सलाह, 'समझो आदमी को डेट कर रहे हो'

PHOTOS: ‘लव आजकल-2’ में दिखेंगी शिमला की आरुषि, पहले भी कर चुकी हैं ‘तमाशा’

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
2.5/5
स्क्रिनप्ल :
2/5
डायरेक्शन :
2.5/5
संगीत :
2.5/5

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 10:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading