Indian Idol 12 के मंच पर गीतकार समीर ने किया खुलासा, प्रोड्यूसर को पसंद नहीं था ‘मुझे नींद न आए’ गाना

फिल्म 'दिल'

फिल्म 'दिल'

आज इंडियन आइडल 12 ( Indian Idol 12 ) के मंच पर फिल्म 'दिल' का फेमस गाना ‘मुझे नींद न आएं’ (Mujhe Neend Na Aaye) जब गाया गया, तब गीतकार समीर (Lyricist Sameer) ने इस गाने से जुड़ा एक खास किस्सा सुनाया. यह किस्सा सुन मंच पर मौजूद सभी लोग चकित रह गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 10:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः फिल्म ‘दिल’ ( Dil ) का गाना ‘मुझे नींद न आएं’ (Mujhe Neend Na Aaye) आज भी फिल्म प्रेमियों की जुबां पर आ जाता है. आमिर खान (Aamir Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) पर फिल्माया यह गाना तब युवाओं के बीच खूब लोकप्रिय हुआ था. गाने की तरह यह फिल्म भी तब सुपरहिट रही थी. आज के 'इंडियन आइडल 12' (Indian Idol 12) के मंच पर जब कंटेस्टेंट निहाल (Nihal) ने ‘मुझे नींद ना आए’ गाया तो गीतकार समीर (Lyricist Sameer) को पुराने दिन याद आ गए. उन्होंने मंच से इस गाने से जुड़ा एक अनोखा किस्सा सुनाया.

समीर ने बताया कि जब उन्होंने ये गाना बनाया था, तब प्रोड्यूसर इंद्रकुमार ने इसे हटाने के लिए कह दिया था. उन्होंने बताया, ' इस गाने को फिल्म में लेने, न लेने को लेकर काफी बाते हुई थीं. 'दिल' के हर गाने में दिल शब्द का इस्तेमाल किया गया है. दिल का पहला गाना ‘मुझे नींद ना आए, मुझे चैन ना आए’ जब रिकॉर्ड हुआ तो प्रोड्यूसर ने उनसे कहा था कि यह लाइन वह 500 गानों में सुन चुके हैं. ये बहुत घिसी-पिटी लाइन है, नहीं चाहिए.’ लेकिन हम सब जानते हैं कि यह गाना कितना पॉपुलर हुआ था. समीर बताते हैं कि इस फिल्म में यह गाना सबसे ज्यादा मशहूर हुआ था.

हाल में आमिर खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'दिल' का एक पुराना किस्सा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. दरअसल फिल्म ‘दिल’ आमिर खान की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने उस दौरान फैंस के बीच धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में आमिर खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी हर किसी को पसंद आई थी. लेकिन इसी फिल्म के दौरान आमिर खान ने ऐसी हरकत कर दी थी जिससे माधुरी दीक्षित काफी भड़क गई थीं.

इस बात का खुलासा माधुरी ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. माधुरी ने कहा था, 'आमिर ने कहा था कि वो हाथ की रेखा देखकर भविष्य बता देते हैं. ये बात सुनकर जब माधुरी ने अपना हाथ आगे किया था तो आमिर उनके हाथ पर थूक कर भाग गए थे. इसके बाद माधुरी हॉकी लेकर उन्हें मारने के लिए दौड़ी थीं. लेकिन आमिर वहां से बचते हुए तेजी से भाग निकले थे. ‘दिल’ में भी माधुरी के साथ आमिर खान का एक बड़ा लिपलॉक सीन था, जिसने पर्दे पर आग लगा दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज