वहीदा रहमान के साथ बॉलीवुड के 'सांभा' मैकमोहन की दोनों बेटियां कर रही हैं डेब्यू

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 5:55 AM IST
वहीदा रहमान के साथ बॉलीवुड के 'सांभा' मैकमोहन की दोनों बेटियां कर रही हैं डेब्यू
मैकमोहन की बेटियां अब फिल्मों में उतर रही हैं.

मैकमोहन (Macmohan) को उनकी फिल्में ‘जंजीर’, ‘डॉन’, ‘शोले’ और ‘शान’ जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका के लिए जाना जाता है. अब उनकी दोनों बेटियां एक साथ आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 5:55 AM IST
  • Share this:
मंजरी और उनकी बहन विनती मैकिजानी बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता मैकमोहन (Macmohan) की बेटियां हैं. अब दोनों मिलकर ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ नाम की फिल्म बना रही हैं. इस फिल्म में बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री वहीदा रहमान भी दिखाई देंगी.

मैकमोहन को उनकी फिल्में ‘जंजीर’, ‘डॉन’, ‘शोले’ और ‘शान’ जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका भूमिका के लिए जाना जाता है. लेकिन उनकी बेटियां फिल्म निर्देशक और निर्माता बनकर उतर रही हैं. ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ की सहलेखिका और सहनिर्माता विनती हैं. यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी.

macmohan
मंजरी निर्देशक बनकर डेब्यू करने जा रही हैं.


उदयपुर में वहीदा रहमान को याद आई ‘गाइड’ की शूटिंग

उदयपुर में ‘गाइड’ फिल्म की शूटिंग के दिनों की याद, करीब 50 साल बीतने के बाद एक अन्य फिल्म के सिलसिले में झीलों के शहर पहुंचीं वहीदा रहमान को अतीत के गलियारों में ले गई.

‘गाइड’ में नायिका की भूमिका निभाने वाली वहीदा ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ की शूटिंग के लिए उदयपुर में हैं. अब 81 बरस की हो चुकीं वहीदा ने एक बयान में बताया ‘मैं लंबे समय के बाद उदयपुर आई हूं. मैं तब यहां आई थी जब हम ‘गाइड’ की शूटिंग कर रहे थे. हम लोग लेक पैलेस होटल में ठहरे थे. ’

उन्होंने बताया ‘जब फिल्म निर्माताओं ने इस पैलेस के दौरे का कार्यक्रम बनाया तो मेरे आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा.’
Loading...

waheeda rahman
वहीदा रहमान इस फिल्म में होंगी.


इस गांव में वहीदा रहमान कर रही हैं शूटिंग
पुरानी यादें ताजा होने पर खुशी जाहिर करती वहीदा लॉस एंजिलिस में रहने वाली फिल्म निर्माता मंजरी मैकिजानी के निर्देशन में बन रही ‘डेजर्ट डॉल्फिन’ की शूटिंग उदयपुर के समीप खेमपुर गांव में कर रही हैं. यहां एक विशाल स्केटपार्क बनाया गया है.

यह फिल्म प्रेरणा नामक एक किशोरी की कहानी है जिसे स्केटबोर्ड बेहद पसंद है. एक अप्रवासी भारतीय जेसिका राजस्थान में स्थानीय समुदाय के लिए राज्य का पहला स्केटपार्क बनाती है. जेसिका की भूमिका में अमृत मघेरा हैं.

आखिरी बार विश्वरूपम में दिखी थीं वहीदा
आखिरी बार कमल हासन की ‘विश्वरूपम’ में नज़र आईं वहीदा का कहना है कि अपने 60 बरस से अधिक के करियर में उन्होंने कभी किसी फिल्म को बजट के आधार पर बड़ी या छोटी नहीं माना.

यह भी पढ़ेंः सलमान खान से शादी करना चाहती है 32 साल की ये एक्ट्रेस?

उन्होंने कहा ‘मैंने कभी नहीं सोचा कि प्रोजेक्ट छोटा है या बड़ा है. शुरू से ही मैं प्रयोग करना चाहती थी और मैंने किए. लेकिन कभी भी किसी भी प्रोजेक्ट को मैंने जल्दबाजी में हां नहीं कहा.’

यह भी पढ़ेंः 'शोले' ने शुरू किया था हिन्दी सिनेमा का नया युग

वहीदा ने बताया ‘अब से पहले न तो मैंने स्केटबोर्डिंग के बारे में सुना था और न ही भारत में स्केटपार्क देखा था. लेकिन इस फिल्म की कहानी सुनने पर मुझे यह अलग हट कर लगी. इसलिए मैं इसके लिए तैयार हो गई.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 5:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...