'मैडम चीफ मिनिस्‍टर' के ट्रेलर के बाद राजनीतिक हलके में सुगबुगाहट, बवाल मचाने की तैयारी में SP-BSP

राजनीतिक ड्रामे पर बनी यह फिल्म 22 जनवरी को रिलीज की जाएंगी.

‘मैडम चीफ मिनिस्टर (Madam Chief Minister)’ ट्रेलर देखने के बाद उत्तर प्रदेश की दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों सपा और बसपा के कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं. वहीं, फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर नरेन कुमार का कहना ऋचा चड्ढा का किरदार किसी एक पॉलिटिकल पर्सनैलिटी से इंसपायर्ड नहीं है. इसमें कई पॉलिटिकल इवेंट्स हैं.

  • Share this:
    मुंबई. ‘मैडम चीफ मिनिस्टर (Madam Chief Minister)’ का ट्रेलर रिलीज होने के बाद राजनीतिक हलके में सुगबुगाहट शुरू हो गई है. ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) का दमदार किरदार राजनीतिक पार्टियों को शायद पसंद नहीं आ रहा है. ट्रेड एनालिस्‍ट ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ में ऋचा चड्ढा का किरदार यूपी की पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) से प्रेरित बता रहे हैं. मेकर्स हालांकि इस किरदार की पुष्टि नहीं कर रहे हैं. ट्रेलर देखने के बाद उत्तर प्रदेश की दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों सपा (SP) और बसपा (BSP) के कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे हैं और फिल्म को लेकर बवाल मचाने की पूरी तैयारी कर रहे हैं.

    टॉलीवुड में राजनीतिक जगत की मशहूर हस्तियों पर ताफी फिल्में देखी गई हैं. उसी ट्रेंड पर अब धीरे-धीरे हिंदी में भी फिल्‍में और वेब शो बन रहे हैं. ऋचा चड्ढा की आने वाली फिल्म ‘मैडम चीफ मिनिस्टर (Madam Chief Minister)’ भी राजनीति गलियारों की कहानी को बयां करने वाली हैं. ट्रेलर देखने के बाद बसपा पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि फिल्‍म के ट्रेलर से साफ लग रहा है कि ऋचा का किरदार मायावती को ध्‍यान में रखकर ही तैयार किया गया है.

    दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्‍म से जुड़े लोगों का कहना है कि इसे सनसनीखेज बनाने के लिए गेस्‍ट हाउस कांड को भी फिल्‍म में रखा गया है. फिल्‍म में जो ‘राम मंदिर वाला डायलॉग है, वह कलराज मिश्रा का रहा है. साथ ही फिल्‍म में काशीराम से प्रेरित किरदार सौरभ शुक्ला प्ले कर रहे हैं.

    वहीं, सपा कार्यकर्ताओ का कहना है कि फिल्म में यादवों की छवि को धूमिल करने की पूरी कोशिश की गई है, जिससे सत्त पक्ष का लाभ हो सके. सपा कार्यकर्ताओं ने इसे साजिश बताया और दो टूक कहा कि वह इस साजिश में लोगों को कामयाब नहीं होने देंगे.



    फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर नरेन कुमार ने इन आरोपों को मनगढ़ंत बताया. उन्‍होंने कहा कि ऋचा का किरदार किसी एक पॉलिटिकल पर्सनैलिटी से इंसपायर्ड नहीं है. इसमें कई पॉलिटिकल इवेंट्स हैं. यह पूरी तरह से काल्पनिक कहानी है. उन्होंने कहा कि अगर सच में ये फिल्म किसी खास किरदार पर होती तो बाकायदा राइट्स लेकर फिल्‍म बनती.

    राजनीतिक ड्रामे पर बनी यह फिल्म 22 जनवरी को रिलीज की जाएंगी. ऋचा चड्ढा  की इस फिल्म के ट्रेलर में एक दलित लड़की की कहानी को दिखाया गया है, जो तमाम संघर्षों के बाद मुख्यमंत्री बनती है.  इस फिल्म का निर्देशन 'जॉली एलएलबी' फेम सुभाष कपूर ने किया है. उन्होंने ही इसकी कहानी भी लिखी है. फिल्म में ऋचा चड्ढा के अलावा मानव कौल एवं सौरभ शुक्ला हैं. फिल्म का निर्माण टी सीरीज फिल्म्स एवं कांगड़ा टॉकीज ने किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.