Home /News /entertainment /

INDIA LOCKDOWN: मधुर भंडारकर की फिल्म को मामूली कट के साथ मिली मंजूरी, कुछ सीन्स पर CBFC को थी आपत्ति

INDIA LOCKDOWN: मधुर भंडारकर की फिल्म को मामूली कट के साथ मिली मंजूरी, कुछ सीन्स पर CBFC को थी आपत्ति

मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' को CBFC से मिली मंजूरी.(फोटो साभार: Madhur Bhandarkar/Twitter)

मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंडिया लॉकडाउन' को CBFC से मिली मंजूरी.(फोटो साभार: Madhur Bhandarkar/Twitter)

मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) की अपकमिंग फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) में 4 कहानी को एक साथ दिखाया जाएगा. 4 मेन कैरेक्टर्स की अलग-अलग कहानी के जरिए कोविड-19 पैनडेमिक (Covid-19 Pandemic) के दौरान लगे लॉकडाउन के वक्त को दिखाया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान सेक्स वर्कर्स की दुर्दशा को भी दिखाने की मधुर ने कोशिश की है. इसी ट्रैक की वजह से सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने आपत्ति जताते हुए फिल्म से 12 सीन काटने का फरमान जारी कर दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    समाज की कड़वी सच्चाई को अपनी फिल्मों के माध्यम से दिखाने वाले निर्माता निर्देशक मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) की अपकमिंग फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) है. मधुर ने इस फिल्म की शूटिंग टाइटल के हिसाब से लॉकडाउन के दौरान शूट किया. फिल्म में सच्चाई दिखाने के लिए कुछ बोल्ड सीन पर CBFC को आपत्ति थी. इसलिए 12 कट लगाने के लिए कहा गया था,लेकिन डायरेक्टर ने बताया कि मामूली कट के साथ अब इस फिल्म को मंजूरी मिल गई है.

    मधुर भंडाकर के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है. मधुर ने ट्विटर पर लिखा ‘फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ को मामूली कटौती के साथ ए सर्टिफिकेट के साथ मंजूरी दे दी गई है. फिल्म में चार कहानियों में से एक में लॉकडाउन के दौरान सेक्स वर्कर्स की दुर्दशा को दिखाया गया है, हमने इसे ऑथेनटिकेट करने की हर संभव कोशिश की है. मैं CBFC का आभारी हूं कि उन्होंने फिल्म के मकसद को समझा’.

    (साभार: Madhur Bhandarkar/Twitter)

    ‘इंडिया लॉकडाउन’ में 4 कहानी को एक साथ दिखाया जाएगा. 4 मेन कैरेक्टर्स की अलग-अलग कहानी के जरिए कोविड-19 पैनडेमिक के दौरान लगे लॉकडाउन के वक्त को दिखाया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान सेक्स वर्कर्स की दुर्दशा को भी दिखाने की मधुर ने कोशिश की है. इसी ट्रैक की वजह से सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने आपत्ति जताते हुए फिल्म से 12 सीन काटने का फरमान जारी कर दिया था.

    मडिया रिपोर्ट के मुताबिक CBFC ने फिल्म से सेक्स वर्कर्स और क्लाइंट के बीच वाले सीन को हटाने के आदेश दिए थे. मधुर भंडारकर के मुताबिक ऑडियो वीडियो मिलाकर 12 कट लगाने के लिए कहा था. लेकिन फिल्म के कहानी की मांग को देखते हुए मधुर काफी हद तक बोर्ड को समझाने में सफल हो गए हैं. डायरेक्टर की माने तो फिल्म में यथार्थ को दिखाने के लिए कुछ सीन का सहारा लेना पड़ता है.

    इस प्रोजेक्ट से जुड़े एक सोर्स के मुताबिक ‘रिवाइजिंग कमेटी में करीब 12-13 लोगों ने फिल्म देखी. उन्होंने न सिर्फ फिल्म को पसंद किया बल्कि ये भी समझा कि मधुर अपनी स्टोरीज के जरिए क्या बताना चाह रहे हैं. इंडिया लॉकडाउन उनकी दूसरी फिल्मों की तरह ही रियलिटी के करीब है’.

    ये भी पढ़िए-13 Years Of Fashion: ‘फैशन’ से स्टार बन गई थीं कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा को मिला था बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड

    मधुर भंडारकर की ‘इंडिया लॉकडाउन’ में प्रतीक बब्बर, श्वेता बासु, आहना कुमरा,जरीन शिहाब और सात्विक भाटिया महत्वपूर्ण रोल निभाते नजर आएंगे.

    Tags: CBFC, India Lockdown, Madhur bhandarkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर