Home /News /entertainment /

The Accidental Prime Minister को बैन किए जाने पर बोले मधुर भंडारकर -किताब के लिए ये नियम क्यों नहीं?

The Accidental Prime Minister को बैन किए जाने पर बोले मधुर भंडारकर -किताब के लिए ये नियम क्यों नहीं?

मधुरभंडारकर (फाइल फोटो)

मधुरभंडारकर (फाइल फोटो)

तीन मिनट के इस ट्रेलर में मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति से पीड़ित दिखाया गया है. इसमें कई जगह सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका को मनमोहन सिंह पर निशाना लगाते दिखाया गया है.

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर लिखी गई किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर बनी फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज कर दिया गया है. ट्रेलर में अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रोल में नज़र आ रहे हैं और फिल्म में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी को भी दिखाया गया है.

    अब फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश में रिलीज नहीं किया जाएगा. सूत्रों ने न्यूज 18 को बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिल्म को प्रदेश में रिलीज न करने का फैसला लिया है. बता दें कि यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारु की किताब पर आधारित है. गुरुवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, जिसके बाद से फिल्म का विरोध हो रहा है.

    फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म विवाद पर कहा कि यह उनके लिए 'देजा वू' मूमेंट है. उन्होंने बताया कि पिछले साल 'इंदु सरकार' फिल्म का भी इसी तरह विरोध हुआ था, जबकि यह एक किताब पर आधारित थी जो पब्लिक डोमेन में उपलब्ध है. साथ ही उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक देश में फिल्म को बैन नहीं किया जाना चाहिए. जब किताब के लिए ऐसा नहीं किया गया तो फिल्म के लिए क्यों?



    तीन मिनट के इस ट्रेलर में मनमोहन सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति से पीड़ित दिखाया गया है. इसमें कई जगह सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका को मनमोहन सिंह पर निशाना लगाते दिखाया गया है. बता दें कि कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्रेलर में 'तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने' पर नाराजगी जताई है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का प्रोपेगैंडा करार दिया.

    MP में बैन हो सकती है 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'; कांग्रेस बोली- रिलीज से पहले हमें दिखाएं

    Tags: Bollywood, Entertainment, Madhur bhandarkar, The Accidental Prime Minister, Youtube

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर