श्रवण राठौड़ का निधन: माधुरी, अजय देवगन, राहुल रॉय और अक्षय कुमार ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

नदीम श्रवण के निधन पर सितारे. (फोटो साभार : 
Madhuri Dixit Nene/Twitter/akshaykumar/ajaydevgn/Instagram)

नदीम श्रवण के निधन पर सितारे. (फोटो साभार : Madhuri Dixit Nene/Twitter/akshaykumar/ajaydevgn/Instagram)

नदीम-श्रवण (Nadeem-Shravan) की जोड़ी ने ‘साजन’ (Saajan), ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘फूल और कांटें’, ‘सड़क’, ‘आशिकी’ (Aashiqui) जैसी फिल्मों को अपने संगीत से हिट करवाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 5:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के कई यादगार और बेहद सफल गानों की रचना करने वाले श्रवण राठौड़ (Shravan Rathod)  और नदीम सैफी (Nadeem Saifi) की जोड़ी टूटने की खबर आते ही बॉलीवुड में मातम छा गया. श्रवण राठौड़ के निधन से हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री गहरे सदमे में है. बॉलीवुड के कई कलाकार भी बेहद दुखी हैं. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)  से लेकर अक्षय कुमार, अजय देवगन और राहुल रॉय जैसे कई नाम हैं, जिनके फिल्मी करियर की सफलता में इनके संगीत का बड़ा योगदान रहा है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)   की सुपरहिट फिल्म ‘साजन’ अपने संगीत के लिए ब्लॉकबस्टर रही थी. निधन की खबर सुन दुखी माधुरी ने ट्वीट किया ‘सुबह-सुबह श्रवण राठौड़ जी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया. सदाबहार धुनों के लिए आपका नाम अमर रहेगा. साजन, राजा और मेरी तमाम फिल्मों में साथ देने के लिए शुक्रिया. दुख की इस घड़ी में परिवार और दोस्तों को मेरी गहरी संवेदनाएं’.



बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ को संगीत नदीम-श्रवण ने ही दिया था. इस फिल्म के गाने आज भी बेहद पसंद किए जाते हैं. अजय ने ट्वीट किया ‘श्रवण (और नदीम) मेरे करियर में 30 सालों तक साथ रहें, जिनमें सदाबहार एल्बम ‘फूल और कांटे’ भी शामिल है. बेहद दुखद, बीती रात उनके निधन की खबर सुनना दुर्भाग्यपूर्ण है. उनके परिवार को सांत्वना’.


वहीं अक्षय कुमार ने ‘धड़कन’ फिल्म के गाने और संगीत से युवाओं के दिल की धड़कन बढ़ाने वाले दौर को याद करते हुए ट्वीट किया ‘संगीतकार श्रवण के निधन की ख़बर सुनकर बहुत दुख हुआ. 90 और उसके बाद की कई फिल्मों में अपने संगीत से जादू कर दिया, इसमें धड़कन भी शामिल है, जो मेरे करियर की लीजेंड्री और पॉपुलर फिल्म है. उनके परिवार को गहरी संवेदनाएं.





नदीम-श्रवण की जोड़ी ने ‘आशिकी’ फिल्म को अपने सुमधुर और रोमांटिक संगीत और गाने से हिट करवा दिया. राहुल रॉय इसी एक फिल्म से रातोंरात स्टार बन गए थे. दुखी राहुल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर शोक जताया. राहुल ने श्रवण की फोटो के साथ कैप्शन में लिखा- ‘पिछले 48 घंटों में दो करीबियों को खो चुका हूं. श्रवण और मैंने 16-17 फिल्में साथ की थीं. ऐसे संगीत के लिए धन्यवाद. बहुत याद आएगी’.



नदीम-श्रवण की सुरीली जोड़ी नब्बे के दशक में किसी फिल्म की सफलता की गारंटी मानी जाती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज