Home /News /entertainment /

14 Years Of Aaja Nachle: माधुरी दीक्षित को देखने के लिए मशहूर पेंटर ने बुक करवा लिया था पूरा सिनेमाहाल

14 Years Of Aaja Nachle: माधुरी दीक्षित को देखने के लिए मशहूर पेंटर ने बुक करवा लिया था पूरा सिनेमाहाल

माधुरी दीक्षित की 'आजा नचले' के 14 साल. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

माधुरी दीक्षित की 'आजा नचले' के 14 साल. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने शानदार फिल्मी पारी खेलते हुए जब फैमिली लाइफ में एंटर किया तो इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं. करीब 5 साल बाद ‘आजा नचले’ (Aaja Nachle) से कमबैक किया. इसलिए ये फिल्म माधुरी के लिए यादगार है. इस फिल्म को रिलीज हुए 14 साल बीत गए हैं. डांसिंग स्टार माधुरी ने इस फिल्म में कोरियोग्राफर की भूमिका निभाई थी. माधुरी के इस कमबैक का यूं तो तमाम फैंस इंतजार कर रहे थे, लेकिन एक फैन ऐसा था जिसकी दीवानगी की चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में थी. विदेशी धरती पर माधुरी के इस फैन ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा 14 साल बाद भी हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

    14 Years Of Aaja Nachle: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल को लेकर दीवानगी का आलम ये है कि जब माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने शादी के बाद फिल्मों से दूरी बनाई तो ऐसा लगा कि फिल्म इंडस्ट्री सूनी हो गई है. फैंस की इसी दीवानगी की वजह से अमेरिका में शानदार जीवन बिता रहीं माधुरी को 14 बरस पहले फिल्म इंडस्ट्री में वापसी करनी पड़ी. फिल्म ‘आजा नचले’ (Aaja Nachle) से कमबैक करने वाली एक्ट्रेस की ये फिल्म 30 नवंबर 2007 में रिलीज हुई थी. आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की कहानी और अनिल मेहता (Anil Mehta) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा (Konkona Sen Sharma), जुगल हंसराज, अक्षय खन्ना और रघुबीर यादव जैसे कलाकार थे. माधुरी की वापसी पर यूं तो बहुत लोग खुश हुए लेकिन एक दीवाना ऐसा था जिसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

    माधुरी दीक्षित ने शानदार फिल्मी पारी खेलते हुए जब फैमिली लाइफ में एंटर किया तो इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं. करीब 5 साल बाद ‘आजा नचले’ से कमबैक किया. इसलिए ये फिल्म माधुरी के लिए यादगार है. इस फिल्म को रिलीज हुए 14 साल बीत गए हैं. डांसिंग स्टार माधुरी ने इस फिल्म में कोरियोग्राफर की भूमिका निभाई थी. माधुरी के इस कमबैक का यूं तो तमाम फैंस इंतजार कर रहे थे, लेकिन एक फैन ऐसा था जिसकी दीवानगी की चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में थी. विदेशी धरती पर माधुरी के इस फैन ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा 14 साल बाद भी हो रही है.

    madhuri dixit, aaja nachle

    माधुरी दीक्षित ने 5 साल ब्रेक के बाद ‘आजा नचले’ से कमबैक किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    शायद अब तक आप समझ गए होंगे कि हम माधुरी दीक्षित के किस फैन की बात कर रहे हैं. चलिए बता देते हैं, वह शख्स थे मकबूल फिदा हुसैन यानि मशहूर पेंटर, फिल्ममेकर मकबूल फिदा हुसैन. माधुरी को वह इतना पसंद करते थे कि जब माधुरी की ‘आजा नचले’ रिलीज हुई तो इस बुजुर्ग सिनेप्रेमी का खुशी का ठिकाना नहीं रहा. दीवानगी का आलम ये था कि जब फिल्म देखने का फैसला किया तो तय किया कि थियेटर में उनके अलावा कोई और नहीं रहेगा. पूरे सिनेमाघर में अकेले वो रहेंगे और स्क्रीन पर माधुरी रहेंगी.

    aaja nach le , madhuri dixit

    ‘आजा नचले’ माधुरी दीक्षित की यादगार फिल्म है. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    मकबूल फिदा हुसैन ने माधुरी दीक्षित की ‘आजा नचले’ देखने के लिए दुबई में पूरा सिनेमाहाल ही बुक करवा लिया था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो दुबई के लैम्सी सिनेमा के दोपहर का शो सिर्फ अपने लिए हुसैन ने बुक करवा लिया था. ये तो सबको पता ही है कि माधुरी को हुसैन इतना पसंद करते थे कि उन्होंने माधुरी पर पेंटिंग की पूरी सीरीज बना ली थी. इतना ही नहीं सन 2000 में माधुरी को लेकर फिल्म ‘गजगामिनी’ बनाई थी.

    ये भी पढ़िए- Do Anjaane: 45 साल पहले जब रेखा की इस हरकत से चिढ़ जाते थे अमिताभ बच्चन, बाद में बन गया किस्सा

    ‘आजा नचले’ के 13 साल पूरे होने पर माधुरी दीक्षित ने खुद फिल्म से जुड़ी यादों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. माधुरी दीक्षित ने बताया था कि फिल्म ‘आजा नचले’ की स्क्रिप्ट सुनाने के लिए खुद आदित्य चोपड़ा अमेरिका आए थे. इसके अलावा ये दूसरा मौका था जब यशराज के साथ काम किया था. इससे पहले यशराज बैनर के तले ‘दिल तो पागल है’ में काम किया था.

    Tags: Aditya Chopra, Konkona Sen Sharma, Madhuri dixit, Maqbool fida hussain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर