माधुरी दीक्षित ने ‘एक दो तीन’ गाने का वीडियो शेयर कर सरोज खान को किया याद

माधुरी दीक्षित और सरोज खान.
माधुरी दीक्षित और सरोज खान.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने ट्विटर पर एक थ्रोबैक वीडियो शेयर करके सरोज खान (Saroj Khan) को याद किया है.

  • Share this:
बॉलीवुड के लिए साल 2020 बहुत मनहूस साबित हो रहा है क्योंकि एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार दुनिया को अलविदा कहते जा रहे हैं. लिजेंड्री फिल्ममेकर बासू चटर्जी, मशहूर अदाकारा निम्मी, मशहूर गीतकार योगेश गौर, सुशांत सिंह राजपूत, मशहूर संगीतकार वाजिद खान, दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर, फिल्म में किसी भी किरदार को जीवंत करने वाले इरफान खान और कुछ टीवी के मशहूर कलाकारों ने भी दुनिया को असमय में ही अलविदा कह दिया है. इन कलाकारों में एक और नाम मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का भी दर्ज हो गया है.

शुक्रवार को सरोज खान इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. सरोज खान ने चार दशक लंबे अपने करियर में लगभग 2000 गीतों की कोरियोग्राफी की. सरोज खान का शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट के कारण 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने ट्विटर पर एक थ्रोबैक वीडियो शेयर करके सरोज खान (Saroj Khan) को याद किया है. वीडियो में सरोज खान माधुरी सरोज खान के साथ सोफे पर बैठी देखी जा सकती है. सरोज खान को कलाकार मास्टर जी भी कहते थे. उनके में यह खासियत भी थी कि वे बैठे-बैठे डांस के मूव्स को बता देती थीं.





माधुरी उनके साथ सोफे पर बैठकर ‘एक दो तीन चार पांच छह सात आठ नौ...’ गाने पर डांस के मूव्स बताकर बातें कर रही हैं. वीडियो के साथ ट्वीट कर माधुरी ने लिखा है कि सरोज जी के साथ हर बातचीत में बहुत ज्ञान मिलता था. उनसे मैंने बहुत प्रेरणा हासिल की है. उन्होंने ऐसे ही जिंदगी को जीया है और ऐसे ही मैं उन्हें हमेशा याद करूंगी.

वीडियो की शुरुआत दो गानों की परफॉर्मिंग के बारे में बात करने से होती है. माधुरी और सरोज खान गाने के बारे में कैजुअल कनवर्सेशन करती हैं. इस गाने का माधुरी के करियर पर जबर्दस्त प्रभाव पड़ता है. सरोज ने माधुरी की नृत्य कला और उनकी बहुत अच्छी याददाश्त के लिए उनकी प्रशंसा की थी, जिसने पहले के किसी एक गीत के परफॉर्म को किसी दूसरे गीत में नहीं दोहराने में उनकी मदद की. सरोज खान और माधुरी दीक्षित ने ‘धक धक करने लगा’, ‘चोली के पीछे’, ‘मेरा पिया घर आया’, ‘चने के खेत में’ जैसे गीतों पर एक साथ काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज