लाइव टीवी

क्यों बेटे को लॉन्च‍ नहीं करना चाहतीं माधुरी दीक्षित, अब तक बॉलीवुड से छुपा रखा है

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 7:43 PM IST
क्यों बेटे को लॉन्च‍ नहीं करना चाहतीं माधुरी दीक्षित, अब तक बॉलीवुड से छुपा रखा है
माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित नेने (Madhuri Dixit) व उनके पति डॉ. श्रीराम माधव नेने को दो बच्चे अरिन नेने और रायन नेने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 7:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में आलिया भट्ट (Alia Bhatt), सारा अली खान (Sara Ali Khan), वरुण धवन (Varun Dhawan), अनन्या पांडे (Ananya Pandey), टाइगर श्रॉफ़ (Tiger Shroff), सूरज पंचोली जैसे कई सारे स्टार किड्स ने एंट्री मारी है. ख़बरों की मानें तो शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की बेटी सुहाना भी एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं और जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी में है. हाल ही में जूही चावला ने भी न्यूज़ 18 हिंदी से हुई एक बातचीत में अपनी ख़्वाहिश ज़ाहिर करते हुए कहा था कि वह अपनी बेटी को बॉलीवुड की फ़िल्मों में एक्टिंग करते हुए देखना चाहती हैं. इसी बीच जूही चावला की को-स्टार रहीं माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने भी अपने बच्चों से जुड़ा बड़ा ख़ुलासा किया है.

आज मुंबई में फ़िल्म ‘गन्स ऑफ़ बनारस’ के ट्रेलर लॉच को प्रेज़ेंट करने पहुंची माधुरी दीक्षित से जब उनके बेटे की लॉचिंग से जुड़ा सवाल पूछा गया तो माधुरी दीक्षित ने इस सवाल पर अपनी बात रखते हुए कहा, "अरे बाप रे, पता नहीं उसे क्या करना है. उसे लॉन्‍च होना है कि नहीं और मुझे उसे ज़बरदस्ती लॉन्‍च नहीं करना है. मुझे लगता है कि बच्चों का जो पैशन है उसी फ़ील्ड में उन्हें सपोर्ट करना चाहिए. ताकि जब वह काम पर जाएं तो उन्हें ऐसा ना लगे कि वह सिर्फ़ काम करने जा रहे हैं. बच्चों को काम पर जाते वक़्त ख़ुशी होनी चाहिए तो मैं बच्चों को वही करने दूंगी जो वे करना चाहते हैं."

न्यूज़ 18 के बच्चों के बोर्ड एग्ज़ाम और प्रेशर से जुड़े सवाल पर माधुरी ने अपनी बात रखते हुए कहा, "इस सवाल ने मुझे भी डरा दिया है. मुझे लग रहा है मेरे बच्चों के भी टेस्ट और एग्ज़ाम आने वाले हैं. बच्चों को टेंशन मत दीजिए उन्हें प्यार से पढ़ाइए और सिखाइए. कैसे पढ़ना है और उन्हें सही तरीक़े से आसान तरीक़े से याद करना, आसान तरीक़े से सिखाइए."

यह भी पढ़ेंः अभिनेता शहबाज खान पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, केस दर्ज

माधुरी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहती है, "पैरेंट्स के लिए भी ज़रूरी है कि वे शांत रहें, उनसे बात करें और उन्हें प्रेशर ना दें. क्योंकि हर एक बच्चे का टैलेंट अलग होता है. इसलिए बच्चों को डराए नहीं बल्कि सपोर्ट करें. उल्लेखनीय है माधुरी दी‌क्षित की शादी श्रीराम माधव नेने से साल 1999 में शादी की थी. इसके बाद उन्हें दो बेटे अरिन नेने और रायन नेने हैं. अरिन नेने अब 16 साल के हो गए हैं. अभी उनके लॉन्चिंग की कोई तैयारी नहीं हो रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर