• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • BOLLYWOOD MADHURI DIXIT SHARED THROWBACK PHOTOS OF FILM PREM GRANTH SAYS AN ICONIC FILM BASED ON A SUBJECT AHEAD OF ITS TIME PR

माधुरी दीक्षित ने शेयर की 25 साल पुरानी Unseen Photos, साथ में नजर आए ऋषि कपूर और शम्मी कपूर

'प्रेम ग्रंथ' के शूटिंग की तस्वीरें. (फोटो साभार: madhuridixitnene/Instagram)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ (Prem Granth) ने 25 साल पूरे कर लिए हैं. माधुरी ने फिल्म की शूटिंग के दौरान ली गई कई ऐसी फोटो शेयर की हैं, जो इससे पहले कभी देखी नहीं गई.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को 25 साल पुराने दिनों की याद आ गई. माधुरी ने फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ की शूटिंग के समय ली गई फोटोज अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर फिल्म से जुड़े कुछ खास लम्हों को साझा किया. 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ में माधुरी दीक्षित और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)  लीड रोल में थे, जबकि शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और अनुपम खेर (Anupam Kher) भी महत्वपूर्ण किरदार में थे. इस फिल्म का डायरेक्शन राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने किया था. इस फिल्म से जुड़े ऋषि और राजीव तो अब दुनिया में नहीं रहें, लेकिन इन फोटोज से एक बार फिर बीते दिनों दिनों की याद आ गई.

    माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’  के शूटिंग  की फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा ‘एक आइकॉनिक फिल्म, जो अपने समय से काफी पहले विषय पर बनी थी.’ इस के साथ ही ‘प्रेम ग्रंथ के 25 साल’ हैशटैग किया है.

    (फोटो साभार: madhuridixitnene/Instagram)


    बता दें कि ‘प्रेम ग्रंथ’ सामाजिक भेदभाव और रेप विषय पर बनी फिल्म थी. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही लेकिन इसके गाने सभी के जुबान पर चढ़ गए.

    (फोटो साभार: madhuridixitnene/Instagram)


    इस फिल्म के गाने ‘जंगल में शेर’, ‘दिल लेने की रुत आई’ ‘इस दुनिया में प्रेम ग्रंथ’ बेहद हिट गाने थे.

    (फोटो साभार: madhuridixitnene/Instagram)


    इस फिल्म के गाने की कोरियोग्राफी फेमस कोरियग्राफर सरोज खान ने की थी. इस फोटो में फिल्म के क्रू मेंबर के साथ माधुरी और सरोज जी दिख रही हैं. बता दें कि माधुरी दीक्षित और सरोज खान के बीच बेहद शानदार बॉन्डिंग थी. हाल ही में एक रियलिटी शो के दौरान माधुरी, सरोज जी को याद करते हुए भावुक हो गई थीं.

    (फोटो साभार: madhuridixitnene/Instagram)


    इस फोटो में माधुरी दीक्षित शूटिंग के लिए तैयार दिख रही हैं. उनके साथ रणधीर कपूर बैठे दिख रहे हैं.

    बता दें कि 'प्रेम ग्रंथ' फिल्म की कहानी में ऊंची जाति के लड़के सोमन को एक नीची जाति की लड़की कजरी से प्यार हो जाता है. बेहद खूबसूरत कजरी एक दिन गांव छोड़ कर चली जाती है.